अजहर अली को PCB ने टीम की कप्तानी , सरफराज अहमद पर गिरी गाज

0
34

लाहौर
कमजोर श्रीलंका के हाथों टी-20 सीरीज में शर्मनाक हार का ठीकरा कप्तान सरफराज अहमद के सिर फूटा है. आखिरकार 32 साल के सरफराज को कप्तानी गंवानी पड़ी. इतना ही नहीं विकेटकीपर बल्लेबाज सरफराज को टेस्ट और टी-20 दोनों ही फॉर्मेट से बाहर कर दिया गया है. पिछली कुछ सीरीज के दौरान उनके ओवरऑल फॉर्म में गिरावट आई थी. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के अध्यक्ष एहसान मनी ने कहा कि सरफराज को कप्तानी से हटाना एक कठिन फैसला है. हाल के दिनों मे उनका फॉर्म भी खराब हुआ था, जो सबको दिखने लगा था. ऐसे में टीम के हित में यह फैसला लेना पड़ा.

पाकिस्तान बोर्ड (पीसीबी) ने अजहर अली को 2019-20 सत्र में पाकिस्तान के विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप मैचों के लिए राष्ट्रीय क्रिकेट टीम का कप्तान नियुक्त किया है, जबकि बाबर आजम को अगले साल के आईसीसी टी-20 विश्व कप (ऑस्ट्रेलिया-2020) तक टी-20 इंटरनेशनल टीम का कप्तान बनाया गया है. पाकिस्तान को नवंबर-दिसंबर के दौरान ऑस्ट्रेलिया दौरे में दो टेस्ट और तीन टी-20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेलनी हैं. पीसीबी ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के लिए 21 अक्टूबर को टीम की घोषणा की जाएगी.

नीदरलैंड्स दौरे से पहले होगी वनडे कप्तान की घोषणा

पीसीबी ने वनडे के लिए कप्तान के नाम का खुलासा नहीं किया है. साथ ही अन्य फॉर्मेट के उपकप्तानों की भी घोषणा नहीं की है. बोर्ड ने कहा, 'उपकप्तानी पर निर्णय सीरीज के करीब आने पर किया जाएगा, जबकि वनडे के लिए कप्तान की घोषणा नीदरलैंड्स दौरे से पहले की जाएगी. पाकिस्तान की टीम 4-9 जुलाई 2020 तक नीदरलैंड्स खिलाफ एमस्टेलवीन में तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी.'