अपनी ही पार्टी की पोल खोलने में लगे भाजपा बिधायक हटा अस्पताल के कबाड़ में डली है लाखों की सौर उर्जा प्लेट

0
119

दमोह– जिले की हटा बिधानसभा से भाजपा बिधायक पुरषोत्तम लाल तंतुवाय ने अपनी ही पार्टी व तत्कालीन सरकार के कार्यकाल मे कराये गये कार्यों की जानकारी विधानसभा में मांगी है जिससे लगता है कि उन्होनें भाजपा कार्यकाल में हुए कार्यों की पोल खोलने की ठान ली है।
भाजपा बिधायक पुरषोत्तम लाल तंतुवाय ने 9 जुलाई को विधानसभा में तात्कालीन भाजपा बिधायक उमादेवी खटीक के कार्यकाल में सिविल अस्पताल हटा में किये गये सौर ऊर्जा सिस्टम घोटाले पर सवाल उठाते हुये लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री से एक प्रश्न पूछा कि वर्ष 2013-14 व 2014-15 में जिला दमोह की सिविल अस्पताल हटा में किस आदेश से 50 लाख रुपये की सौर ऊर्जा सिस्टम प्लेट सहित प्रदाय किया गया था ? उन्होने शासन के आदेश की छायाप्रति उपलबध कराने की मांग भी की है और उन्होने पूछा कि मध्यप्रदेश मे किन किन अस्पतालों में सौर ऊर्जा प्लेट सिस्टम हेतु राशि दी गई है ? जिसकी कार्य एजेंसी का नाम ओर राशि वार जानकारी मांगी है भाजपा बिधायक पुरषोत्तम लाल तंतुवाय ने बिधानसभा मे लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री से पूछा क्या सिविल अस्पताल हटा में अभी भी उक्त प्लेट लगी है ? क्या मरीजों को उक्त योजना का लाभ नही मिल रहा है? यदि हाँ तो कार्य एजेंसी पर आज तक क्या कार्रवाई हुई है या कब तक कार्रवाई की जाएगी ?
जिसके जबाब में लोक स्वास्थ्य परिवार कल्याण मंत्री तुलसीराम सिलावट ने बताया है कि वर्ष 2013-14 में ऊर्जा विकास निगम द्वारा जिला दमोह के सिविल अस्पताल हटा में 15 के.वा. क्षमता के सौर फोटोवाल्टेइक पावर प्लांट की स्थापना के लिये 27 लाख 300 रुपये का कार्यादेश दिया गया था। उन्होनें स्वीकार किया है कि सिविल अस्पताल हटा में उक्त प्लेंटे आज भी डली हुई है और किसी भी मरीज को उसका लाभ नही मिल रहा है। और बताया कि म. प्र. ऊर्जा विकास निगम द्वारा संयंत्र की स्थापना न किये जाने के कारण कार्य एजेन्सी को जारी किया गया। कार्यादेश निरस्त किया गया व इस एजेन्सी को कोई भुगतान भी नहीं किया गया है।