उधार माचिस न देने पर दबंग ने दुकानदार को पीटकर मार डाला

0
11

 प्रतापगढ़ 
यूपी के प्रतापगढ़ जिले में उधार माचिस न देने पर दबंग ने एक दुकानदार को पीट- पीटकर अधमरा कर दिया। इलाज के दौरान अस्पताल में दुकानदार की मौत हो गई। घटना से आक्रोशित परिजन शव को घर पर रखकर सूबे के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को बुलाने पर डटे हैं। यूपी के कैबिनेट मंत्री राजेंद्र प्रताप सिंह उर्फ मोती सिंह पीड़ित के घर पहुंचकर अंतिम संस्कार करने को समझाने का प्रयास किए। प्रताप ने आरोपियों की गिरफ्तारी और उनकी मांगों को शासन तक पहुंचाने का आश्वासन भी दिया। पर, पीड़ित पक्ष अंतिम संस्कार को अभी तक राजी नहीं हुआ है। 
 
जिले के आसपुर देवसरा कोतवाली के कादीपुर किलवाइ गांव में अमर बहादुर मौर्य किराना की दुकान चलाते थे। गांव के ही दबंग राजा सिंह ने उधार माचिस मांगी जिसे बहादुर ने देने से मना कर दिया। इसके चलते राजा सिंह आक्रोशित होकर अपशब्द कहना शुरू कर दिया। दुकानदार ने गाली देने से मना किया तो पीटने लगा। 

लोहे की रॉड से किया अधमरा 
उधारी में माचिस न मिलने से नाराज राजा ने लोहे की रॉड से अमर बहादुर को पीटना शुरू कर दिया। इससे उसके सिर और शरीर पर कई गम्भीर चोटें आईं। बहादुर को अधमरा देखकर राजा मौके से फरार हो गया। अमर बहादुर को परिजन पट्टी सीएचसी ले गए जहां उसकी हालत गंभीर देख कर डॉक्टरों ने प्रयागराज मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया। वहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। 

अंतिम संस्कार के लिए अभी राजी नहीं परिजन 
उधर, पुलिस अधीक्षक एस आनंद भारी प्रशासनिक अधिकारियों के साथ शव के अंतिम संस्कार के लिए लेकिन परिजन को राजी करने में जुटे हैं। एसपी ने बताया कि मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। एसपी के मुताबिक आरोपी की गिरफ्तारी के लिए चार टीमों को लगा दिया गया है।