उपेंद्र कुशवाहा के सामने RLSP कार्यकर्ताओं का हंगामा, लगे ‘बाहरी भगाओ चंपारण बचाओ’ के नारे

0
16

  
मोतिहारी

बिहार के मोतिहारी पहुंचे रालोसपा अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा के सामने ही पार्टी के समर्थकों ने जमकर हंगामा किया। पूर्वी चंपारण लोकसभा सीट से स्‍थानीय प्रत्‍याशी देने की मांग को लेकर कार्यकर्ताओं ने उपेंद्र कुशवाहा का घेराव किया। इस दौरान समर्थकों ने बाहरी भगाओ, चंपारण बचाओ के नारे भी लगाए।

बिहार महागठबंधन के सीट बंटवारे में पूर्वी चंपारण की सीट रालोसपा के खाते में गई है। कहा जा रहा है कि पार्टी इस सीट पर पार्टी किसी बाहरी उम्मीदवार को खड़ा कर सकती है। इसी बात का पार्टी के कार्यकर्ताओं के द्वारा विरोध किया जा रहा है। रालोसपा के समर्थकों का कहना है कि यहां से किसी बाहरी प्रत्याशी को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

बिहार की जमुई, काराकाट, उजियारपुर, पूर्वी चंपारण और पश्चिमी चंपारण लोकसभा सीट राष्ट्रीय लोक समता पार्टी(रालोसपा) को दी गई है। पार्टी के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने अभी चार सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का ऐलान नहीं किया है। जमुई से पार्टी भूदेव चौधरी को मैदान में उतार रही है। 

गौरतलब है कि उपेंद्र कुशवाहा इससे पहले बिहार एनडीए का हिस्सा थे। लोकसभा चुनावों के तहत सीट बंटवारे से नाराज होकर कुशवाहा ने एनडीए से अलग होकर महागठबंधन का दामन थाम लिया था। महागठबंधन ने उनकी मांग को पूरा करते हुए उन्हें पांच सीटें दी हैं जिस पर वह चुनाव लड़ने जा रहे हैं।