एयरपोर्ट-स्कूल बंद, इमरजेंसी घोषित, ‘हाउडी मोदी’ से पहले ह्यूस्टन में मौसम की मार

0
13

 
ह्यूस्टन  

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने अमेरिका दौरे पर 50 हजार से अधिक भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित करेंगे. टेक्सास राज्य के ह्यूस्टन शहर में होने वाले इस कार्यक्रम को हाउडी मोदी नाम दिया गया है, जिसका काफी क्रेज़ है. लेकिन कार्यक्रम से पहले ह्यूस्टन में मौसम की मार पड़ी है, बीते दो दिनों से यहां इतनी बारिश हुई है कि बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं. बाढ़ के कारण टेक्सास के कुछ हिस्सों में इमरजेंसी घोषित कर दी गई है.
खराब मौसम की वजह से ह्यूस्टन एयरपोर्ट को बंद कर दिया गया है, इसके अलावा लोगों को बाहर नहीं निकलने से कहा गया है. हाउडी बुश एयरपोर्ट के द्वारा जारी अलर्ट के अनुसार, एयरपोर्ट पर किसी फ्लाइट को आने नहीं दिया जा रहा है. साथ ही 21 सितंबर से एयरपोर्ट के शुरू होने के आसार हैं.
ह्यूस्टून के काफी बड़े स्कूल भी भारी बारिश की वजह से बंद किए गए हैं, इसके बारे में लगातार ट्विटर पर अपडेट किया जा रहा है.

हालांकि, मौसम की मार का असर हाउडी मोदी के वॉलंटियर्स पर नहीं पड़ा है, वह लगातार NRG स्टेडियम में कार्यक्रम में लगातार तैयारियों में जुटे हुए हैं. रविवार को होने वाले प्रोग्राम से पहले 1500 वॉलंटियर्स काम में लगे हुए हैं.
तुलसी गबार्ड नहीं होंगी शामिल, वीडियो में बताया
डेमोक्रेट्स पार्टी की नेता और अमेरिकी राष्ट्रपति पद का चुनाव लड़ रहीं भारतीय-अमेरिकी मूल की तुलसी गबार्ड प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाउडी मोदी कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगी, हालांकि उन्होंने एक वीडियो जारी कर पीएम का स्वागत किया है और कार्यक्रम में शामिल ना होने पर खेद जताया है.
आपको बता दें कि 22 सितंबर यानी रविवार की रात (भारतीय समयानुसार) ह्यूस्टन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को यहां संबोधन देना है. इस कार्यक्रम में अमेरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी शामिल होने वाले हैं, जहां वह कुछ बड़ा ऐलान भी कर सकते हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से भी डोनाल्ड ट्रंप के शामिल होने पर उन्हें शुक्रिया अदा किया गया है. डोनाल्ड ट्रंप के अलावा अमेरिका के कई सांसद, रिपब्लिकन, डेमोक्रेट्स पार्टी के कई नेता इस कार्यक्रम का हिस्सा बनेंगे. ह्यूस्टन में होने वाले इस कार्यक्रम के लिए 50 हजार से अधिक पास बुक हो चुके हैं, इसके अलावा अभी भी लगातार बुकिंग जारी है.