ऑस्ट्रेलिया को घर में सिर्फ टीम इंडिया हरा सकती है: माइकल वॉन

0
11

लंदन    
ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज खत्म हो चुकी है। ऑस्ट्रेलिया के लिए दोनों ही टेस्ट मैच एकतरफा से रहे और मेजबान टीम ने दोनों ही मैचों में पारी की जीत दर्ज की। एडिलेड में खेले गए डे-नाइट टेस्ट मैच को ऑस्ट्रेलिया ने सोमवार को चौथे दिन एक पारी और 48 रनों से जीत लिया। ऑस्ट्रेलिया ने इस साल अपने घर में पांच टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें से चार जीते, जबकि एक मैच ड्रॉ रहा। ड्रॉ टेस्ट मैच भारत के खिलाफ था। पाकिस्तान के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की जीत के बाद इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने एक बड़ा बयान दिया है। वॉन का मानना है कि टीम इंडिया ही ऑस्ट्रेलिया को ऑस्ट्रेलिया में हरा सकती है।

वॉन ने कहा है कि केवल भारत ही एक ऐसी टीम है जो मौजूदा समय में ऑस्ट्रेलिया को उसके घर में हरा सकती है। वॉन ने ट्विटर पर लिखा, 'ऑस्ट्रेलिया को इन परिस्थितियों में हराने के लिए सिर्फ भारत के पास ही हथियार मौजूद हैं।' टीम इंडिया को अगले साल ऑस्ट्रेलिया का दौरा करने वाली है। ऑस्ट्रेलिया की अपने घर में पाकिस्तान के खिलाफ ये लगातार पांचवीं सीरीज जीत है और हर बार कंगारूओं ने पाकिस्तान के खिलाफ क्लीनस्वीप किया है।

वहीं, पाकिस्तान की ऑस्ट्रेलिया में ये लगातार 14वीं टेस्ट हार है। इस मैदान पर पाकिस्तान की ये दूसरी हार है। ऑस्ट्रेलिया की टीम इस साल में घर में एक भी मैच नहीं हारी है। आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की बात करें तो भारत के खाते में 360 प्वॉइंट्स हैं, जबकि ऑस्ट्रेलिया के खाते में अब 176 प्वॉइंट्स हो गए हैं। टीम इंडिया लंबे समय से टेस्ट क्रिकेट में नंबर-1 टीम बनी हुई है।