कमलनाथ की मंत्री बोलीं-रेपिस्ट के हाथ-पैर और नाक-कान काट देना चाहिए

0
29

भोपाल 
बच्चियों से रेप और हत्या की घटनाओं से मध्य प्रदेश सहमा हुआ है. हर तरफ लोगों में गुस्सा है. धरना-प्रदर्शन और आरोपियों को फांसी देने की मांग हो रही है. इस बीच कमलनाथ सरकार की एक महिला मंत्री ने कहा रेपिस्ट को फांसी देना काफी नहीं है. इससे भी कड़ी सज़ा उन्हें देना चाहिए.

प्रदेश की महिला एवं बाल विकास मंत्री इमरती देवी का बयान आया है. कमलनाथ सरकार में कैबिनेट मंत्री इमरती देवी का कहना है कि रेपिस्ट को फांसी की सज़ा देना काफी नहीं है. बल्कि दोषियों को चौराहे पर खड़ा करके उनके हाथ-पैर औऱ नाक-कान काट देना चाहिए. दोषियों को ऐसी सज़ा दी जाना चाहिए कि समाज में फिर कोई ऐसा अपराध करने से डरे.

इमरती देवी भोपाल में तीन दिन पहले रेप और हत्या की शिकार बच्ची के परिवार से मिलने उसके घर गयीं. उन्होंने कहा झोपड़-बस्तियों के बाहर पुलिस चौकी होना चाहिए. बस्ती में रहने वालों का वेरिफिकेशन ज़रूरी है, ताकि ऐसी घटनाएं फिर कभी ना हों.

महिला-बाल विकास मंत्री इमरती देवी आज आंगनबाड़ियों का निरीक्षण करने निकल पड़ीं. करीब 3 केंद्रों पर वो पहुंचीं. वहां अव्यवस्था देख उन्होंने स्टाफ को काफी डांट लगायी. खाने की क्वालिटी ठीक नहीं थी, इस पर वो काफी नाराज़ हुईं और 3 कार्यकर्ताओं को तत्काल सस्पेंड कर दिया.