कर्नाटक में सियासी संकट, डैमेज कंट्रोल में जुटी कांग्रेस

0
27

कर्नाटक
कर्नाटक में सियासी हलचल तेज हो गई है. कांग्रेस-जेडीएस के 13 विधायकों ने इस्तीफा दिया है. सियासी संकट के बीच मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी आज अमेरिका से लौट रहे हैं. इस बीच, इस्तीफा देने वाले बागी विधायकों को मुंबई भेज दिया गया है. इन सभी विधायकों को बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स में सोफीटेल होटल में ठहराया गया है. अभी तक विधायकों का इस्तीफा मंजूर नहीं हुआ है. विधानसभा स्पीकर जल्द फैसला लेंगे. विधानसभा सत्र 12 जुलाई से शुरू हो रहा है. वहीं कांग्रेस डैमेज कंट्रोल में जुटी हुई है. दिल्ली में कोर ग्रुप की बैठक में हुई जिसमें खड़गे को बेंगलुरु भेजने का फैसला किया गया.
येदियुरप्पा बोले, अभी इंतजार करिए
कर्नाटक में जारी सियासी हलचल पर पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने कहा, 'मैं पार्टी सांसदों के साथ तुमकुर जा रहा हूं और शाम 4 बजे लौटूंगा. यहां राजनीति में क्या चल रहा है, आप सब जानते हैं. अभी इंतजार करिए. सिद्धारमैया और एचडी कुमारस्वामी ने क्या कहा, इस पर मैं कुछ बोलना नहीं चाहता. मैं इस मामले में कही नहीं हूं. अभी हमें इंतजार करना चाहिए. ' 
बागी विधायकों को होटल में रखा
कर्नाटक में सत्तारूढ़ 13 महीने पुरानी कांग्रेस-जनता दल (सेकुलर) गठबंधन सरकार को एक बड़ा झटका देते हुए 13 विधायकों ने शनिवार को विधानसभा अध्यक्ष के कार्यालय में अपने इस्तीफे सौंप दिए. डैमेज कंट्रोल में जुटी कांग्रेस ने बागी विधायकों को मुंबई के एक होटल ठहराया है.