कोंडागांव:नक्सलियों ने मतदान दलों को बनाया निशाना, फायरिंग में एक जवान घायल

0
15

कोंडागांव
 कोंडागांव थाना अंतर्गत धनोरा इलाके में नक्सलियों ने IED ब्लास्ट कर चुनावी दल को आहत पहुंचाने की कोशिश की है।सूत्रों से पता चला है की चुनावी दल मतदान करा के वापस आ रहे थे उसी वक्त नक्सलियों के द्वारा फायरिंग की गयी एवं IED ब्लास्ट भी किया गया, जिसमे एक जवान को चोट आयी है। अभी तक किसी की हताहत होने की खबर नहीं है। आज सुबह मोहला मानपुर में भी मुठभेड़ हुई जिसमे दो जवान घायल हुए।

लोकसभा चुनाव से पहले नक्सलियों ने अपनी हरकत तेज कर दी है। लोकसभा चुनाव में बाधा डालने के इरादे से नक्सलियों ने गुरूवार को सुबह सर्चिंग पर निकले सुरक्षा बलों के दल पर भी हमला किया था । नक्सलियों और सुरक्षा बलों के बीच हुई इस मुठभेड़ में चार जवान शहीद हो गए ।

बस्तर चुनाव के एक दिन पहले भाजपा विधायक भीमा मंडावी को भी IED ब्लास्ट में शिकार बना के हत्या कर दी गयी,बाद में नक्सलियों ने मंडावी की मौत की जिम्मेदारी भी ली।

नक्सली कर रहे लोकसभा चुनाव का बहिष्कार

नक्सली छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव का बहिष्कार कर रहे हैं। जब उनकी बातों को आम जनता नहीं मान रही है तो नक्सली तरह-तरह के हथकंडे अपना रहे हैं। नक्सलियों ने कुछ समय पहले बैनर-पोस्टर लगाकर भी लोकसभा चुनाव के बहिष्कार की बात की थी। नक्सलियों के इन मनसूबों के मद्देनजर लोकसभा चुनाव की सुरक्षा और कड़ी कर दी गयी है।