कोहली का ‘विराट’ खेल प्रेम, बजवाई स्मिथ के लिए ताली

0
12

लंदन
विराट कोहली और स्टीव स्मिथ के बीच क्रिकेट के मैदान पर कई बार तीखी बहस हो चुकी है लेकिन रविवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व कप के मुकाबले में शानदार खेल भावना प्रदर्शन किया है। ओवल मैदान पर कोहली के इस काम ने ऑस्ट्रेलियाई फैंस का भी दिल जीत लिया। 

क्या हुआ था 
भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। कप्तान कोहली बल्लेबाजी कर रहे थे। भारतीय बल्लेबाजों ने कंगारू गेंदबाजों की जमकर खबर ली। कप्तान आरोन फिंच ने स्मिथ को बाउंड्री के पास फील्डिंग करने भेजा। वहां मौजूद दर्शकों ने स्मिथ को चिढ़ाना शुरू कर दिया। दर्शक उन्हें चीटर-चीटर कह कर चिढ़ा रहे थे। स्मिथ और डेविड वॉर्नर को 2018 में बॉल टैंपरिंग के आरोप सिद्ध होने के बाद एक साल के लिए बैन कर दिया था। दोनों ने 2019 इंडियन प्रीमियर लीग में वापसी की। इसके बाद विश्व कप 2019 में ये दोनों खिलाड़ी ऑस्ट्रेलियाई टीम में लौटे। 

इंग्लैंड में यह पहला मौका नहीं है जब स्मिथ के साथ ऐसा व्यवहार किया गया हो। वेस्ट इंडीज के खिलाफ वॉर्मअप मैच में स्मिथ ने जब हाफ सेंचुरी बनाने के लिए अपना बल्ला उठाया था तब भी फैंस ने उन्हें चिढ़ाया था। हालांकि विराट कोहली को दर्शकों का यह व्यवहार पसंद नहीं आया। उन्होंने इशारों से इस पर नाराजगी जताते हुए दर्शकों से स्मिथ की हौसलाअफजाई करने को कहा। कोहली ने दर्शकों को कहा कि वे स्मिथ के लिए ताली बजाएं।