*गरीबी पर सर्जिकल स्ट्राइक हैं हमारी न्याय योजना : राहुल गांधी*

0
62

ग्वालियर। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आज तीखा हमला बोला। बेरोजगारी, भ्रष्टाचार जैसे मुद्दों पर मोदी को घेरते हुए उन्होंने कहा कि मोदी चुनाव हार रहे है, आधे से ज़्यादा चुनाव निकल चुका हैं और हवा साफ बता रही है कि भाजपा हार रही है, अब तो मोदी के चेहरे पर भी ये देखा जा सकता है।
राहुल गाँधी आज ग्वालियर चम्बल संभाग के चुनावी दौरे पर थे। भिंड, मुरैना और ग्वालियर में अपनी पार्टी के प्रत्याशियों के पक्ष में समर्थन जुटाने आये राहुल गांधी की सभाओं में भीषण गर्मी के बाद भी अपार भीड़ देखी गई। राहुल ने कहा कि राफेल मामले में चौकीदार ने 30 हज़ार करोड़ रुपये चोरी किये। उन्होंने कहा कि मोदी जी ने बेरोजगारी दूर करने का वादा पूरा नहीं किया उनके पास बेरोजगारी दूर करने की कोई योजना नहीं है।
कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि वे नरेंद्र मोदी की तरह देश की जनता से झूठे वादे नहीं करते। उनकी पार्टी ने न्यूनतम आय गारंटी योजना(न्याय) का प्रस्ताव दिया हैं जो गरीबी पर सर्जिकल स्ट्राइक करेगी। उन्होंने कहा कि इस योजना के तहत देश के 5 करोड़ गरीब परिवारों को प्रतिवर्ष 72,000 रुपये दिए जाएंगे। उन्होंने आरोप लगाया कि पांच साल पहले मोदी ने कालाधन वापस लाने और लोगों के खाते में 15 लाख रुपए जमा करने का वादा किया था, लेकिन आज तक यह रकम लोगों के खाते में नहीं पहुँची हैं।
सभाओं को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने चुनावी फायदे के लिए सेना के शौर्य व पराक्रम का राजनीतिकरण किया, वे समझते है कि सेना उनकी पर्सनल प्रॉपर्टी है लेकिन हम सेना का दुरुपयोग नहीं करते। सर्जिकल स्ट्राइक सेना ने की है न कि मोदी ने। जब वे कहते हैं कि यूपीए के वक़्त में सर्जिकल स्ट्राइक केवल वीडियो गेम्स में हुई थी तो ऐसा कहकर वे कांग्रेस का नहीं बल्कि सेना का ही अपमान करते है।
राहुल गांधी ने तल्ख लहजे में कहा जो व्यक्ति सवालों से डरता हो, सवालों से भागता हो वह क्या देश चलाएगा। बेरोजगारी, भ्रष्टाचार, किसान और रोज़गार के मुद्दे उनके लिए मुद्दे ही नहीं है, इन पर बात करने से वे भागते हैं। राहुल ने कहा कि ऐसे लोगों को चुनाव में हराये जो समाज को बाँटने का काम कर रहे है और देश का माहौल दूषित कर रहे हैं।