गुरुनानक जयंतीः एसजीपीसी ने पाक पीएम इमरान खान को दिया न्योता

0
32

अमृतसर
गुरुनानक देव की 550वें प्रकाशोत्सव के अवसर पर आयोजित होने वाले नगर कीर्तन में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को भी न्योता दिया गया है। इसके अलावा पड़ोसी देश में स्थित पंजाब प्रांत के गवर्नर और मुख्यमंत्री को भी समारोह में हिस्सा लेने के लिए आमंत्रित किया गया है। शुक्रवार को शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमिटी के प्रमुख जीएस लोंगोवाल ने इस बात की जानकारी दी है।

पंजाब के सीएम और गवर्नर भी आमंत्रित
मीडिया से बात करते हुए लोंगोवाल ने कहा, 'हमने गुरुनानक देव के 550वें प्रकाशोत्सव के अवसर पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को गुरुद्वारा ननकाना साहिब से शुरू होने वाले नगर कीर्तन के लिए न्योता दिया है।' उन्होंने बताया कि इसके अलावा पाकिस्तान स्थित पंजाब राज्य के गवर्नर चौधरी मोहम्मद सरवर और मुख्यमंत्री सरदार उस्मान अहमद खान बुजदार को भी कार्यक्रम में बुलाया गया है। एसजीपीसी प्रमुख लोंगोवाल ने पत्र लिखकर यह आमंत्रण पाकिस्तान के बड़े राजनेताओं को दिया है।

जोरों पर तैयारियां
इसके अलावा लोंगोवाल ने एसजीपीसी की ओर से नगर कीर्तन से संबंधित वीजा प्रक्रिया की पहली सूची पाकिस्तान सरकार को भेज दी है। उन्होंने कहा कि नगर कीर्तन को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं और इसके लिए पाकिस्तान की प्रमुख शख्सियतों को न्योता भेजा गया है। उन्होंने बताया कि पाकिस्तान स्थित ननकाना साहिब में नगर कीर्तन से पहले आगामी प्रबंधों के लिए एक प्रतिनिधिमंडल भेजा जाएगा। इसके साथ खासतौर पर अमृतसर से नगाड़ा ननकाना साहिब ले जाया जाएगा। गौरतलब है कि गुरुनानक देव की जयंती इस साल 12 नवंबर को होगी।