चीन में ‘एवेंजर्स : एंडगेम’ ने पहले दिन कमाए 750 करोड, भारत में फैन्स का क्रेज

0
10

मुंबई
मार्वेल की बहुप्रत्याशित फिल्म ‘एवेंजर्स : एंडगेम’ को फिल्म निर्माताओं और कलाकारों ने पाइरेसी से बचाने की बहुत कोशिशें की, लेकिन इसके बावजूद फिल्म कुछ वेबसाइट्स पर आखिरकार लीक हो ही गई। लेकिन इसके बावजूद भी फैन्स में इस फिल्म को लेकर बहुत क्रेज है। हॉलीवुड फिल्म ऐवेंजर्स एंडगेम 26 अप्रैल (आज) को रिलीज हो रही है। वहीं, ट्रेड एनालिस्ट के मुताबिक ये फिल्म बॉक्स ऑफिस में कई रिकॉर्ड तोडऩे को तैयार है। एक्सपर्ट्स के मुताबिक ऐवेंजर्स एंडगेम साल 2019 की सबसे बड़ी ओपनर होगी। वहीं, ऐवेंजर्स एंडगेम चीन में रिलीज हो गई है। फिल्म ने चाइना में पहले दिन ही 750 करोड़ रुपए का कलेक्शन कर डाला है।

मीडिया रिपोट्स के मुताबिक, फिल्म ने पहले दिन ही चीन में 107.2 मिलियन डॉलर (750 करोड़ रुपए) का कलेक्शन किया है। चाइना में फिल्म के जबरदस्त क्रेज का अंदाजा इसी बात से लगाया जा रहा है कि हर 15 मिनट बाद फिल्म का शो है। 

ऐवेंजर्स चाइना में सबसे ज्यादा कलेक्शन का रिकॉर्ड मॉनस्टर हंट 2 के नाम था। इस फिल्म ने प्री बुकिंग के जरिए 59.6 मिलियन डॉलर का कलेक्शन किया है। आपको बता दें कि ऐवेंजर्स एंडगेम मार्वल स्टूडियोज के फेज चार की अंतिम फिल्म है। 

मीडिया रिपोट्स के मुताबिक, आज तक भारत में किसी भी हॉलीवुड फिल्म को लेकर इतना ज्यादा क्रेज नहीं रहा है। भारत में ये 2600 स्क्रीन्स पर रिलीज होने वाली है। ट्रेड एनालिस्ट के मुताबिक, भारत में इस फिल्म का लाइफटाइम कलेक्शन 300 करोड़ से ज्यादा रहेगा। 

इसी के साथ भारत में सबसे कमाई करने वाली हॉलीवुड फिल्म होगी। हालांकि, अभी ये दंगल और बाहुबली का रिकॉर्ड नहीं तोड़ सकती है। आपको बता दें कि स्टार वॉर्स और इन्फिनिटी वॉर के मुकाबले एंडगेम के छह घंटे में कई गुना ज्यादा टिकट बिके हैं।

बुकमाई शो पर अबतक किसी भी हॉलीवुड फिल्म के लिए यह सबसे ज्यादा एडवांस टिकट की बिक्री है। बुकमाई शो पर 25 लाख से ज्यादा टिकट एडवांस में बिक गए। ऐवेंजर्स एंडगेम के प्रति मिनट 18 टिकट बुक किए जा रहे हैं। वही, दिल्ली एनसीआर, मुंबई समेत देश के कई हिस्सों में सुबह के सारे शोज हाउसफुल हैं। इसके कारण फैन्स ज्यादा शोज की डिमांड कर रहे हैं। 

बॉलीवुड हंगामा की रिपोर्ट के मुताबिक ज्यादातर मल्टीप्लेकस को 24 घंटे और सातों दिन ऐवेंजर्स एंडगेम के प्रीमियर की इजाजत मिल गई है। इसका मतलब है कि लेट नाइट शो के अलावा कई मल्टीप्लेक्स में 12 बजे के बाद भी ऐवेंजर्स एंडगेम की स्क्रीनिंग होगी।