छह महीने की उपलब्धियों पर मंत्री पटवारी ने कहा- सरकार को 100 नहीं, 200 नंबर दूंगा

0
18

भोपाल
उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी ने शनिवार को कहा कि कांग्रेस सरकार अपने हर वचन की पक्की है और वचनपत्र में दिए गए सभी वचन पूरे किए जाएंगे। पटवारी ने भोपाल में सरकार के छह महीने पूरे होने पर सरकार और अपने विभाग की उपलब्धियां गिना रहे थे। पटवारी ने कहा कि छह महीने में सरकार को मैं 100 नहीं 200 नंबर दूंगा।  

इधर, मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सरकार के छह महीने पूरे होने पर ट्वीट करके कहा है, "सरकार की पूरी प्रतिबद्धता के साथ प्रदेश की प्रगति के लिए प्रयासरत है। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश सरकार ने जनता से किये वादे निभाये हैं।"
 
पटवारी ने कहा, "सरकार विपक्ष को भी साथ में लेकर काम करना चाहती है। कांग्रेस का वचन पत्र पांच साल के लिए दिया गया है। वचन पत्र समयबद्ध तरीके से पूरा होगा। कांग्रेस की कमलनाथ सरकार एक-एक वचन पूरा करेगी।"

उच्च शिक्षा विभाग के कार्यों का विवरण देते हुए जीतू पटवारी ने कहा कि विभाग ने ओबीसी वर्ग के छात्रों को नि:शुल्क पुस्तक और कॉलेज भवनों में कोचिंग जैसे कार्य किए गए हैं। उन्होंने कहा कि अतिथि विद्वानों के साथ अन्याय नहीं होगा।

कर्ज माफी का दूसरा चरण शुरू होने जा रहा है

किसानों की कर्जमाफी से जुड़े सवाल पर पटवारी ने कहा कि कर्जमाफी की प्रक्रिया का दूसरा चरण शुरु किया गया है। 80 फीसदी किसान कर्जमाफी के दूसरे चरण में कवर होंगे। सर्वाधिक आवश्यकता वाले किसानों को प्राथमिकता दी जा रही है। उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस सरकार पूरी ईमानदारी से काम कर रही है। एक-एक व्यक्ति पूर्ण समर्पण से काम कर रहा है।

सरकार की उपलब्धियां गिनाईं

जीतू पटवारी ने प्रदेश सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा है कि ओबीसी को 27 फीसदी आरक्षण देने की पहल की गई है, और गौशाला का संवर्धन और 1 हजार गौशाला खोलने की पहल भी की गई। इसके साथ सवर्ण गरीब को 10 फीसदी आरक्षण देने की पहल की है। वहीं उच्च शिक्षा विभाग ने बेटियों को कॉलेज तक भेजने के लिए फ्री में एडमिशन करने की घोषणा की है।

    अपनी सरकार के 6 महीने पूरे होने पर मुख्यमंत्री श्री कमल नाथ ने कहा कि सरकार की पूरी प्रतिबद्धता के साथ प्रदेश की प्रगति के लिए प्रयासरत है। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश सरकार ने जनता से किये वादे निभाये हैं।