जब शाहरुख खान को आते थे अंडरवर्ल्ड से फोन, यूं निपटते थे किंग खान

0
39

 
नई दिल्ली 

शाहरुख खान बॉलीवुड इंडस्ट्री में किंग खान के नाम से भी मशहूर हैं. हालांकि शाहरुख सिर्फ रील लाइफ ही नहीं बल्कि रियल लाइफ में भी बेहद डेयरिंग अभिनेता हैं और 90 के दशक के दौर में शाहरुख ने कई कठिन हालातों का सामना किया है. अनुपमा चोपड़ा की किताब 'किंग ऑफ बॉलीवुड' के मुताबिक, महाराष्ट्र के एक्स डीजीपी राकेश मारिया ने महेश भट्ट को इंफॉर्म किया था कि शाहरुख खान की जिंदगी को अंडरवर्ल्ड से खतरा है. महेश भट्ट उस दौर में शाहरुख के साथ चाहत और डुप्लीकेट नाम की फिल्में बना रहे थे.

जब शाहरुख को आते थे अंडरवर्ल्ड डॉन के फोन
शाहरुख को दरअसल अंडरवर्ल्ड डॉन अबु सलेम के कॉल्स आते थे जो इस सुपरस्टार को फोन पर धमकाने की कोशिश करते थे और उन्हें ऐसी फिल्म साइन करने को कहते थे जिसमें अंडरवर्ल्ड का पैसा लगा होता था लेकिन शाहरुख सलेम की बातों को विनम्र तरीके से मना कर देते थे. वे सलेम के साथ हुई बातचीत को राकेश मारिया को जाकर बता देते थे और मारिया उन्हें सलाह देते थे कि अबु सलेम से फोन पर कैसे डील करना है. शाहरुख को मुंबई पुलिस से सुरक्षा भी मिली थी.

मारिया शाहरुख को कहते थे कि ना तो उन्हें दूसरे सितारों से जुड़ी कोई जानकारी देनी है और ना ही अकड़ के साथ इन माफियाओं के साथ बात करनी है. सलेम कभी शाहरुख से पैसों की डिमांड नहीं करता था बल्कि उन्हें हमेशा उन फिल्मों में काम करने के लिए कहता था जिसमें अंडरवर्ल्ड का पैसा लगा था. शाहरुख ने एक बार सलेम को कह दिया था कि मैं तुम्हें नहीं कहता कि किसको जाकर शूट करो तो तुम भी मुझे मत बताओ कि मुझे कौन सी फिल्म करनी चाहिए.

अबु सलेम के अलावा शाहरुख को छोटा शकील के भी फोन आते थे हालांकि शाहरुख लगातार बेहद विनम्र अंदाज में इन गैंगस्टर्स से बातें करते रहे और सारी जानकारियों को राकेश मारिया को जाकर दे देते थे. कुछ सालों तक इस संघर्ष के बाद उन्हें फोन आने बंद हो गए थे. शाहरुख ने इस दौरान बुलेट प्रूफ बीएमडब्ल्यू खरीद ली थी और प्राइवेट सिक्योरिटी गार्ड्स रखने भी शुरू कर दिए थे. महेश भट्ट की फिल्म डुप्लीकेट के दौरान वे अपनी रियल लाइफ की कठिन परिस्थितियों के बावजूद कॉमेडी सीन्स दिया करते थे. महेश ने शाहरुख की हिम्मत की तारीफ भी की थी.