जयपुर: बच्ची से रेप के बाद बवाल, प्रदर्शनकारियों ने 160 गाड़ियां तोड़ी

0
8

जयपुर

जयपुर में 7 साल की बच्ची के साथ हुए बलात्कार के बाद मचा बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है. शहर में सोमवार रात से ही पुलिस और आम जनता आमने-सामने है. प्रदर्शनकारियों ने 160 गाड़ियां भी तोड़ दीं. लोगों की मांग है कि आरोपी को तुरंत गिरफ्तार किया जाए. वहीं एहतियातान 40 थानों के पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं और कुछ इलाकों में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है.

मिली सूचना के मुताबिक जयपुर के शास्‍त्री नगर थाना क्षेत्र में सोमवार शाम बाइक सवार व्यक्ति घर के बाहर खेल रही एक नाबालिग बच्‍ची को अपने साथ ले गया. उसने बच्‍ची से कहा था कि वह उसके पिता का दोस्‍त है. बताया जाता है कि आरोपी अमानीशाह नाले के पास बच्‍ची के साथ रेप करके करीब दो घंटे के बाद बच्‍ची को उसके घर के पास फेंककर चला गया.

बच्‍ची की हालत गंभीर देखकर परिवार ने उसे पहले अस्‍पताल में भर्ती कराया, हालत में सुधार न होने पर देर रात उसे जेके लोन अस्‍पताल में रेफर कर दिया गया.

इस बीच सोशल मीडिया में अफवाह फैल गई कि यह दो समुदायों के बीच का मामला है जिसकी वजह से एक समय दोनों ही समुदाय आमने-सामने हो गए, लेकिन पुलिस ने बल प्रयोग कर दोनों को शांत कराया.

उधर बच्ची की हालत स्थिर बताई जा रही है. बच्ची को देखने आए राज्य के परिवहन मंत्री प्रताप सिंह ने कहा कि बच्ची बिल्कुल सही है और लोग अफवाहों पर ध्यान नहीं दें. बीजेपी नेता और महिला आयोग के पूर्व अध्यक्ष अमन शर्मा ने भी अस्पताल पहुंचकर बच्ची की स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली और आरोपी की जल्द गिरफ्तारी की मांग की.

जयपुर के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त अजय पाल लांबा ने कहा कि कुछ उपद्रवी तत्वों ने प्रदर्शन के दौरान तोड़फोड़ की है. ऐसे 16 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. बच्ची पूरी तरह से सही है और अपराधी को पकड़ने के लिए अलग-अलग टीमें बनाई गई हैं. राज्य सरकार ने पीड़ित परिवार को 5 लाख रुपये देने का ऐलान किया है.