ट्विटर ने Chinar Corps का अकाउंट किया री-स्टोर, कम कर दिए 40 हजार फॉलोअर्स

0
43

माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने शुक्रवार की सुबह की भारतीय Chinar Corps या 15 Corps के ट्विटर अकाउंट को सस्पेंड कर दिया था जिसे अब री-स्टोर कर दिया गया है। हालांकि खबर लिखे जाने तक री-स्टोर होने के बाद फॉलोअर्स की संख्या सिर्फ 265 रह गई है जो पहले 40 हजार के करीब थी। 

वहीं ट्विटर ने इस बात की भी जानकारी नहीं दी है कि अकाउंट को सस्पेंड क्यों किया गया था। Chinar Corps जम्मू-कश्मीर के एलओसी पर तैनात है और यह जम्मू-कश्मीर में भारतीय सेना का अहम हिस्सा है। जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद-रोधी अभियानों की जिम्मेदारी भी चिनार कॉप्स के पास ही है। 

भारती सेना के अधिकारी के बयान के मुताबिक अकाउंट सस्पेंड होने के बाद ट्विटर से संपर्क किया गया था। जवाब में ट्विटर ने वादा किया था कि शुक्रवार की शाम तक अकाउंट री-स्टोर हो जाएगा, हालांकि अकाउंट अब री-स्टोर हो गया है।

वहीं कई रिपोर्ट में यह भी कहा जा रहा है कि ट्विटर ने चिनार कॉप्स का अकाउंट गलती से सस्पेंड कर दिया था। यह गलती 1.8 मिलियन अकाउंट की जांच के दौरान हुई है। दरअसल फर्जी खबरों को फैलाने वाले और आपत्तिजनक ट्वीट करने वालों के अकाउंट्स पर ट्विटर कार्रवाई कर रहा है।

बता दें कुछ साल पहले भारतीय सेना के सभी अंगों को सोशल मीडिया पर आने के लिए कहा गया था ताकि पाकिस्तान द्वारा सोशल मीडिया पर फैलाए जा रहे फेक न्यूज और प्रोपेगेंडा की सच्चाई से लोगों को अवगत कराया जा सके। जम्मू-कश्मीर में आतंक के खिलाफ तमाम अभियानों की जानकारी Chinar Corps के अकाउंट से ही मिलती है।