ढीली हुई PCB की अकड़, अपने बयान से पलटा

0
15

लाहौर
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के सीईओ वसीम खान ने शनिवार को इशारा किया कि अगर एशियन क्रिकेट काउंसिल इजाजत देती है तो भारतीय टीम एशिया कप के लीग मैच तटस्थ स्थान पर खेल सकती है।

इस साल सितंबर में पाकिस्तान में एशिया कप का आयोजन होना है। यह टूर्नमेंट टी20 प्रारूप में खेला जाता है। राजनीतिक माहौल के चलते भारतीय टीम के पाकिस्तान जाने पर संशय है।

वसीम खान ने कहा कि इस बात पर कोई आखिरी फैसला एशियन क्रिकेट काउंसिल ही लेगी। साथ ही पीबीसी के चीफ ऐग्जियक्यूटिव काउंसिल के अध्यक्ष ने कहा कि उन्होंने कभी नहीं कहा कि अगर भारत एशिया कप खेलने नहीं आता है तो पाकिस्तानी टीम वर्ल्ड कप 2021 खेलने भारत नहीं जाएगी।

खान ने कहा कि इस सवाल कि क्या होगा अगर भारतीय टीम पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगी? पर मेरा जवाब है कि एसीसी को इस पर कोई फैसला लेना है। लेकिन चूंकि हमें आयोजन के अधिकार दिए गए हैं तो हम उम्मीद करते हैं कि पूरे एशिया कप का आयोजन पाकिस्तान में ही करवाया जाए। एसीसी को ही फैसला लेना है कि वह भारतीय टीम के मुकाबले कहां आयोजित करवाना चाहती है।

उनसे जब यह पूछा गया कि क्या भारत अपने मैच तटस्थ मैदान पर खेल सकता है पर खान ने सकारात्मक जवाब दिया।

उन्होंने कहा, 'ऐसा हो सकता हैथ। अगर भारत और पाकिस्तान के बीच फाइनल मुकाबला खेला जाएगा तो एसीसी को तय करना है कि वह मुकाबला कहां हो। फॉर्मेट और शेड्यूल को लेकर अभी कोई चर्चा नहीं हुई है लेकिन यह सब फैसले एसीसी को करने हैं।'

खान ने पाकिस्तानी मीडिया में आ रहीं उन खबरों का भी खंडन किया जिनमें कहा गया था कि अगर भारतीय टीम एशिया कप खेलने पाकिस्तान नहीं जाएगी तो पाक टीम भी वर्ल्ड कप खेलने वाली भारत नहीं जाएगी।

पीसीबी के सीईओ ने कहा, 'बिलकुल नहीं। हमने कभी ऐसा नहीं कहा कि पाकिस्तानी टीम भारत का दौरा नहीं करेगी। सारी बातचीत का मुद्दा इस साल सितंबर में होने वाले एशिया कप के बारे में थी जिसके आयोजन के अधिकार हमें मिले हैं।'

उन्होंने कहा, 'मैंने सिर्फ 2021 में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के दौरान अपने खिलाड़ियों की सुरक्षा को लेकर आश्वस्त होने की आवश्यकता बताई थी। वह भी जब हमें वीजा मिल जाए। लेकिन मैंने यह कभी नहीं कहा कि हम टी20 वर्ल्ड कप में भाग नहीं लेंगे।'