तीन राउंड में शुरू होंगी इंडस्ट्रीज, पहले फूड-दवा और उससे जुड़े उद्योगों को मिल सकेगी अनुमति

0
16

ग्वालियर
लॉकडाउन 2 में इंडस्ट्रीज सेक्टर को प्रॉडक्शन के लिए राउंड वाइज शुरू किए जाने की अनुमति दी जाएगी। तीन राउंड में अलग-अलग सेक्टर की इंडस्ट्रीज को परमिशन मिलेगी। इसके लिए मोतीमहल स्थित कंट्रोल कमांड सेंटर में सोमवार को हेल्प डेस्क बनाई जाएगी।

जहां इंडस्ट्रीज, प्रॉडक्ट, वर्कर संख्या-नाम, कच्चा मटेरियल आने की जानकारी और तैयार सामान को भेजने की जानकारी के साथ आवेदन लिए जाएंगे। केंद्र सरकार की गाइडलाइन के मुताबिक, पहले राउंड में उन उद्योगों को परमिशन मिलेगी, जो कि रोजमर्रा की जरूरतों से जुड़े हैं। जिसमें फूड की सभी यूनिट, दवा और मेडिकल सर्विस से जुड़े प्रॉडक्ट तैयार करने वाली इंडस्ट्रीज शामिल रहेंगी। साथ ही इनसे जुड़ी पैकेजिंग व सप्लाई सिस्टम की कंपनी को भी काम करने की परमिशन दी जाएगी।

लेकिन किसी भी फैक्टरी की एक पाली में 30 प्रतिशत से ज्यादा स्टाफ से काम नहीं कराया जा सकेगा। रविवार को संभागीय आयुक्त एमबी ओझा ने इसके लिए अधिकारी व इंडस्ट्रीज सेक्टर के कारोबारियों के साथ बैठक कर सरकार के निर्देश भी बताए और कहा कि यदि नियमों का पालन नहीं हुआ तो वह परमिशन तत्काल निरस्त होगी। बैठक में कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह, एसपी नवनीत भसीन, नगर निगम आयुक्त संदीप माकिन, एमपीआईडीसी के ईडी सुरेश शर्मा, चेंबर ऑफ काॅमर्स के अध्यक्ष अरविंद अग्रवाल, सचिव डॉ. प्रवीण अग्रवाल समेत अन्य लोग मौजूद थे।