नगरीय प्रशासन की महत्वपूर्ण योजनाओं में लापरवाही बरतने वाले कर्मचारियों को अनिवार्य सेवानिवृत्ति

0
17

भोपाल
नगरीय प्रशासन की महत्वपूर्ण योजनाओं में लापरवाही बरतने वाले अफसर और कर्मचारियों को अनिवार्य सेवानिवृत्ति दिए जाने की तैयारी की जा रही है। वहीं सीएम हेल्प लाइन में आई शिकायतों को गंभीरता से नहीं लेने वालों पर भी गाज गिरना तय माना जा रहा है। इस संबंध में गुरुवार को विभाग के आला अफसर वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए सभी निकाय के अफसरों के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक करने जा रहे हैं।

वीडियो कांफ्रेंसिंग में नगर निगम आयुक्त, मुख्य नगर पालिका अधिकारियों को ऐसे अधिकारियों और कर्मचारियों की जानकारी देना होगी जो शासन और उनके  विभाग की महत्वपूर्ण योजनाओं के पालन में लापरवाही कर रहे हैं। साथ ही ऐसे अफसरों को अनिवार्य  सेवानिवृत्ति दिए जाने की कार्यवाही को लेकर अपडेट इस कांफ्रेंस में देना होगी। नौ जनवरी को इस संबंध में आयुक्त नगरीय प्रशासन ने निर्देश दिए थे।

सीएम हेल्प लाइन में आई शिकायतों पर गंभीरता नहीं बरते वाली भोपाल, सतना, इंदौर नगर निगमों में कुछ अफसरों पर वहां के आयुक्त को कार्यवाही करना है। वहीं जिला शहरी विकास अभिकरण शिवपुरी, मुरैना, मंदसौर, नपा शिवपुरी, नीमच और मंदसौर में भी सीएम हेल्प लाइन की शिकायतें सौ दिन से ज्यादा तक लंबित रही। इन्हें लंबित रखने वाले अफसरों के खिलाफ भी कार्यवाही की अपडेट नगर निगम के आयुक्तों और सीएमओ को देना होगी।