निगम के वार्ड 47 की परिधि में 45,46,48,8,9,10 का कलेक्टर ने किया भ्रमण

0
20

मुरैना
कोरोना वायरस का मरीज वार्ड 47 में विगत 31 मार्च को पाया गया था। जो दुबई से लौटकर मुरैना नगर निगम के वार्ड 47 का निवासी था, शासन की गाइडलाइन के अनुसार पाॅजीटिव पाये गये मरीज के निवास स्थान से 3 किलोमीटर की परिधि को कंटेनमेंट एरिया घोषित करने के निर्देश थे। जिसे पूरी सख्ती के साथ आवागमन प्रतिबंधित करने के निर्देश थे। जिसमें कलेक्टर श्रीमती प्रियंका दास ने वार्ड 47 की परिधि में वार्ड क्रमांक 45,46,8,9,10 इन वार्डों को कंटेनमेंट एरिया घोषित कर दिया गया था। जिसमें बैरिगैट्स एवं पुलिस बल तैनात कर दिया गया था, इन वार्डों में बाहर से अन्य वार्डों के लोग या इन वार्डो के लोग अन्य वार्डों में नहीं आ जा सकते है। इसके तहत कलेक्टर श्रीमती प्रियंका दास ने रविवार को वार्ड क्रमांक 47,45,46,8,9,10 वार्डों में पहुंचकर लगाये बैरिगैट्स का निरीक्षण किया। जहां पर पुलिस मुस्तैदी के साथ तैनात मिली।

कलेक्टर श्रीमती प्रियंका दास ने वार्ड 47 के प्रेमनगर, गढ़ौरा का पुरा, मुरैना गांव, जौरी रोड़, बिस्मिल नगर, मराजपुर, हाउसिंग बोर्ड काॅलोनी सहित अन्य स्थानों पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया। उन्होंने नगर निगम कमिश्नर को निर्देश दिये कि इन वार्डों में साफ-सफाई का प्रबंध प्रतिदिन किया जावे। उन्होंने कहा कि स्प्रे वार्डों में कराई जावे और जिला चिकित्सालय से जो मरीज डिस्चार्ज हुये है, उन मरीजों के पास प्रतिदिन स्वास्थ्य की जानकारी लेने के लिये डाॅ. पदमेश उपाध्याय अधिकारी एवं कर्मचारी नियुक्त करें। मुझे प्रतिदिन इन मरीजों की स्वास्थ्य की जानकारी मिलनी चाहिये। उन्होंने कहा कि इन वार्डवासियों को किसी भी प्रकार की सामग्री की आवश्यकता तो नहीं, उनके सम्पर्क में संबंधित अधिकारी बनें रहे। उन्हें समय पर मोबाइल किराना बैंक के माध्यम से खाद्यान्न उपलब्ध कराने के प्रबंध किये जावें।   

कलेक्टर के निर्देशन में पीडब्ल्यूडी विभाग के कार्यपालन यंत्री श्री जादौन द्वारा 47,45,46,8,9,10 वार्डों में बैरिकैटिंग का कार्य पुख्ता से किया है। जिससे इन वार्डों के लोग अन्य वार्डों में आवाजाही न करें। इस अवसर पर अपर कलेक्टर श्री एसके मिश्रा, एसडीएम श्री आरएस बाकना, सीएसपी श्री सुधीर कुशवाह, पीडब्ल्यूडी, नगर निगम कमिश्नर, डाॅ. पदमेश उपाध्याय सहित अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी भ्रमण के समय कलेक्टर के साथ मौजूद थे।