पानी भरी बाल्टी में गिरकर तीन वर्षीय बच्ची की मौत

0
41

भोपाल
मध्य प्रदेश के रायसेन में तीन वर्षीय बच्ची की पानी की बाल्टी में गिरकर मौत हो गई। जिस समय हादसा हुआ, उस समय बच्ची के माता-पिता घर में सो रहे थे और उन्हें घटना की जानकारी सुबह सोकर उठने के बाद हुई जब बच्ची बेड पर नजर नहीं आई।

पुलिस ने कहा कि सुरेंद्र रघुवंशी सफाई सामग्री के थोक व्यापारी हैं। वह अपनी पत्नी और तीन साल की बेटी आद्या के साथ मिसरोद में रहते थे। शनिवार की सुबह वह अपने बेटी के साथ बेडरूम में सो रहे थे। बताया जा रहा है कि बच्ची के माता-पिता की तबीयत खराब थी, इसलिए वे दवा खाकर सो गए थे।

नींद खुली तो बिस्तर पर नहीं थी बेटी
इधर रात में आद्या किसी तरह बिस्तर से उतरकर बाथरूम में चली गई और वहां पानी भरी बाल्टी में मुंह के बल गिर पड़ी। वह छटपटाई, लेकिन बाहर नहीं निकल पाई। सुबह जब मां की आंख खुली तो उन्होंने देखा कि आद्या बिस्तर पर नहीं है। उन्होंने इधर-उधर देखने के बाद पति को जगाया।

दोनों बच्ची को आवाज देते हुए घर में ढूंढने लगे। अचानक उनकी नजर बाथरूम में गई, जहां उनकी बेटी बाल्टी भरे पानी के अंदर मुंह के बल पड़ी थी। उसकी सांसें चल रही थीं। दोनों उसे आनन-फानन में अस्पताल ले गए।

इलाज के दौरान बच्ची ने दम तोड़ा
डॉक्टरों ने बताया कि लगभग एक घंटे के ट्रीटमेंट के दौरान बच्ची ने दम तोड़ दिया। पुलिस ने बताया कि मामले की जांच के बाद बच्ची का शव उसके माता-पिता को सौंप दिया गया है। वह रघुवंशी की एकलौती संतान थी और उन लोगों ने हाल ही में उसका स्कूल में प्रवेश कराया था। उसे जुलाई से स्कूल जाना था।