पूर्व दिग्गजों ने इस ‘यॉर्कर मैन’ को IPL का बेस्ट बॉलर बताया

0
43

 
नई दिल्ली 

मुंबई इंडियंस के श्रीलंकाई तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के इतिहास का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज चुना गया है. मलिंगा को यह सम्मान उनके समकालीन पूर्व क्रिकेटरों ने दिया है, जो अब कमेंटेटर की भूमिका निभा रहे हैं.

मलिंगा को स्टार स्पोर्ट्स के कमेंटेटर्स ने सर्वश्रेष्ठ माना है, जिनमें केविन पीटरसन, डीन जोन्स, मैथ्यू हेडन, आकाश चोपड़ा, ग्रीम स्मिथ, साइमन डूल, इयान बिशप और टॉम मूडी शामिल हैं.

श्रीलंका का यह तेज गेंदबाज पहले दस गेंदबाजों की शुरुआती सूची में शामिल था. उन्होंने डेल स्टेन, आशीष नेहरा, सुनील नरेन और जसप्रीत बुमराह जैसे गेंदबाजों को पीछे छोड़कर यह सम्मान हासिल किया.
 
इंग्लैंड के पूर्व कप्तान पीटरसन ने प्रतिष्ठित पुरस्कार के लिए मलिंगा को चुनने के फैसले का समर्थन किया. उन्होंने कहा, 'मैं लसिथ के साथ हूं. उन्होंने ऐसे यॉर्कर का लगातार उपयोग किया, जिसके बारे में हर कोई बात करता है. मलिंगा मेरी पसंद हैं.'

आईपीएल की बात करें, तो मलिंगा ने सर्वाधिक 170 विकेट चटकाए हैं. अमित मिश्रा ने 157 विकेट निकाले हैं, जबकि हरभजन सिंह और पीयूष चावला के नाम संयुक्त रूप से अब तक 150 विकेट दर्ज हैं.