पूर्व सांसद अभिषेक सिंह के खिलाफ एक और मामला दर्ज

0
30

अंबिकापुर
 अनमोल इंडिया चिटफंड घोटाले में भाजपा के पूर्व सांसद अभिषेक सिंह की मुश्किलें कम होती नजर नहीं आ रही हैं। सरगुजा जिले के धौरपुर थाने में भी पूर्व सांसद अभिषेक सिंह के अलावा राजनांदगांव के मेयर मधुसूदन यादव, पूर्व मेयर नरेश डाकलिया सहित 20 लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का अपराध पंजीबद्घ किया गया है।

अदालत के आदेश पर इसके पहले भी उक्त सभी लोगों के खिलाफ सरगुजा जिले के कोतवाली अंबिकापुर थाने के अलावा लुंड्रा, और दरिमा थाने में आपराधिक प्रकरण दर्ज किया जा चुका है। अभी तक सरगुजा जिले में वक्त आरोपितों के खिलाफ कुल 4 अपराधिक प्रकरण दर्ज किए गए हैं।

धौरपुर थाने में दर्ज आपराधिक प्रकरण मैं बतौर प्रार्थी ग्राम कोरीमा निवासी महाजन दास है। उनका आरोप है कि उन्होंने अनमोल इंडिया कंपनी में 16200 रुपये निवेश किए थे। मियाद की अवधि पूरी हो जाने के बावजूद उन्हें कंपनी द्वारा राशि नहीं लौटाई गई। पूर्व में पुलिस के आला अधिकारियों से भी मामले की शिकायत की गई थी, लेकिन निवेश की गई रकम वापस लौटाने कोई पहल नहीं हुई।

इस प्रकरण में भी अनमोल इंडिया से जुड़े डायरेक्टर, छत्तीसगढ़ के प्रतिनिधियों को आरोपित बनाया गया है। पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह के पुत्र पूर्व सांसद अभिषेक सिंह, मधुसूदन यादव और नरेश डाकलिया पर कंपनी का स्टार प्रचारक होने का आरोप लगाया गया है ।

आरोप है कि उक्त जनप्रतिनिधियों को कंपनी से जुड़े होने का हवाला देकर निवेश कर्ताओं को विश्वास दिलाया गया था कि कंपनी वैध है और निवेश की गई रकम पूरी तरह से सुरक्षित है।

पुलिस और प्रशासन द्वारा किसी प्रकार की कोई कार्यवाही नहीं किए जाने के कारण उन्होंने अदालत में परिवाद पेश किया था परिवाद की सुनवाई के बाद जारी आदेश के परिपालन में धौरपुर पुलिस ने 20 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। इसके पहले जो 3 प्रकरण दर्ज किए गए हैं उन सभी में इन्हीं आरोपितों का नाम शामिल है।