पॉवर जनरेटिंग कम्पनी अपनी कार्य-क्षमता राष्ट्रीय स्तर के संस्थानों के समकक्ष लायें

0
22

भोपाल

पॉवर जनरेटिंग कम्पनी अपनी कार्य-क्षमता और दक्षता को राष्ट्रीय स्तर के विद्युत उत्पाद संस्थानों के समकक्ष लाने के पूरे प्रयास करें। ऊर्जा मंत्री श्री प्रियव्रत सिंह ने यह बात जबलपुर में मध्यप्रदेश पॉवर जनरेटिंग कम्पनी के कार्यों, ताप एवं जल विद्युत उत्पादन, कोयले की स्थिति एवं स्थापित होने वाली नई विद्युत इकाइयों की समीक्षा के दौरान कही। उन्होंने कहा कि राज्य में ताप एवं जल विद्युत उत्पादन को प्राथमिकता दें।

ऊर्जा मंत्री श्री सिंह ने कहा कि सभी ताप विद्युत गृहों में कोयले की निर्धारित लक्ष्य के अनुसार उपलब्धता सुनिश्चित करें। इसमें आवश्यकतानुसार राज्य शासन हरसंभव सहयोग करेगा। उन्होंने कहा कि विद्युत इकाइयों का वार्षिक रख-रखाव समय-सीमा में किया जाये। श्री सिंह ने सतपुड़ा ताप विद्युत गृह सारणी और अमरकंटक ताप विद्युत गृह चचाई में स्थापित होने वाली सुपर क्रिटिकल 660-660 मेगावॉट की नई इकाइयों की स्थापना के संबंध में सुनियोजित कार्य करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि इकाइयों की स्थापना के लिये शासन स्तर से पूरा सहयोग दिया जायेगा।

बैठक में विधायक सर्वश्री विनय सक्सेना, संजय यादव, जनरेटिंग कम्पनी के प्रबंध संचालक श्री ए.के. नंदा और अन्य अधिकारी उपस्थित थे।