प्रशासन के आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में गायब रहा मुख्यमंत्री का फोटो

0
335

मुख्यमंत्री का फटा पोस्टर : पथरिया बिधानसभा में गरमाई बेनर पोस्टर की राजनीति

प्रशासन के आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में गायब रहा मुख्यमंत्री का फोटो
कांग्रेस की आपत्ति पर जिला प्रशासन ने चिपकाया कटा-फटा पोस्टर

दमोह – आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत बटियागढ़ विकासखण्ड के फतेहपुर में आयोजित शिविर में मंच पर लगाए गए बेनर से मुख्यमंत्री कमलनाथ की फोटो गायब रहने पर कल से ही चर्चाओं का बाजार गर्म है। जिसकी जानकारी लगते ही स्थानीय कांग्रेस नेता गौरव पटेल सहित अन्य कांग्रेसी नेताओं ने इस दुर्भावना भरें पोस्टर पर जिला प्रशासन के सामने आपत्ति दर्ज कराते हुए मुख्यमंत्री कमलनाथ की फोटो फ्लेक्स में लगाने की बात कही और फिर आनन-फानन में किसी अन्य पोस्टर से मुख्यमंत्री कमलनाथ का फोटो काटकर आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के पोस्टर के ऊपर चिपका दी गई।
ज्ञात हो कि कमलनाथ सरकार की महत्वाकांक्षी योजना आपकी सरकार आपके द्वार के तहत गांव गांव में शिविर लगाए जा रहे हैं और इसी कड़ी में विगत दिनों ग्राम फतेहपुर में उक्त शिविर का आयोजन किया गया था जिसमें दूर-दूर तक किसी भी पोस्टर में प्रदेश के मुखिया का फोटो या नाम नहीं था। कार्यक्रम स्थल के पास स्थानीय बिधायक रामबाई सिंह व उनके पति गोविंद सिंह का पोस्टर लगे दिख रहे थे लेकिन कहीं भी मुख्यमंत्री कमलनाथ का फोटो नही होने पर स्थानीय लोगों मे चर्चा का विषय बनी रहा और बेनर पोस्टर की राजनीति गरमा गई।
इस कार्यक्रम में विधायक रामबाई गोविंद सिंह के साथ जिला कलेक्टर तरुण राठी एसडीएम भारती देवी के साथ लगभग सभी प्रशासनिक अधिकारी कर्मचारी मौजूद थे फिर भी प्रशासन से इस तरह की चूक होना स्थानीय नेताओं को पचता नही दिख रहा है क्योकि कार्यक्रम की मुख्य अतिथि बीएसपी बिधायक श्रीमति रामबाई सिंह थी। कार्यक्रम में बिधायक रामबाई ने कहा मध्यप्रदेश सरकार की मंशा जनता का काम समय पर हो और मध्यप्रदेश सरकार की मंशा जनता का काम समय पर हो और उन्हें अपनी समस्याएं के निराकरण के लिए तहसील या जिला मुख्यालय ना जाना पड़े, इसलिए शिविर यहां आयोजित किया गया है। उन्होंने कहा जो समस्याएं है, जिला स्तर पर हल नहीं हो पायेंगी, उन्हें भोपाल स्तर से निराकृत कराया जायेगा। श्रीमती रामबाई ने कहा सहजादपुरा और अन्य गांवों के बुजुर्गो की पेंशन संबंधी समस्या का निराकरण करवाया जायेगा। यह भी कहा कि क्षेत्र जो पंचायत सचिव आमजनों की समस्या के निराकरण में लापरवाही बरतेगें उनके विरूद्ध कड़ी कार्रवाही की जायेंगी। उन्होंने पंचायत निर्वाचन के संबंध में अपनी बात विस्तार से रखी।
कलेक्टर तरूण राठी ने कहा मध्यप्रदेश सरकार ने निर्णय लिया है कि अब अधिकारी गांव जाकर गामीणों की समस्या का मौके पर निराकरण करेंगे। इस अवसर पर एसडीएम भारती देवी मिश्रा, गोविन्द सिंह परिहार, गौरव पटेल, स्थानीय जनप्रतिनिधि, जिला एवं खण्ड स्तरीय अधिकारी तथा बडी संख्या मे ग्राम एवं आसपास के गाव से ग्रामीण जन मौजूद थे। कार्यक्रम का संचालन विपिन चैबे ने और आभार प्रदर्शन सीईओ जनपद पंचायत राजकुमार चौबे ने किया।

मुख्यमंत्री के फोटो के सम्बन्ध में एसडीएम भारती देवी का कहना है कि मुख्यमंत्री का फोटो लगा हुआ था जब बाद में फोटोयुक्त बेनर लगाये जाने और फटे बेनर के संबंध के पूछा तो उन्होंने कोई जबाब नही दिया।