फिर संकट में फिल्म ‘सुपर 30’, आईआईटी के छात्र इस कारण से रिलीज पर रोक लगाने की कर रहे मांग

0
13

रितिक रोशन की अपकमिंग फिल्म 'सुपर 30' शुरुआत से ही चर्चा में बनी रही है। मशहूर गणितज्ञ आनंद कुमार के जीवन पर बनी इस फिल्म में कई तरह के उतार-चढ़ाव सामने आए। फिल्म 'सुपर 30' का ट्रेलर रिलीज हो चुका है। फिल्म में रितिक रोशन आनंद कुमार की भूमिका में हैं।

ट्रेलर में दिखाया गया है कि आनंद कुमार गरीब छात्रों को आईआईटी में ऐडमिशन लेने में मदद करते हैं। वहीं, अब फिल्म को लेकर एक नई समस्या सामने आ गई है। आईआईटी गुवाहाटी के चार छात्रों ने फिल्म में गलत तथ्य दिखाने को लेकर फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने की मांग की है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक आईआईटी गुवाहाटी के चार छात्र अविनाश बारो, बिकाश दास, मोनजीत डोले, धनीराम ताव ने गुवाहाटी हाईकोर्ट में जनहित यचिका दायर की थी। गुवाहाटी हाईकोर्ट ने नोटिस देकर आनंद कुमार को उनके खिलाफ शिकायत का जवाब देने के लिए कहा था।

हालांकि, आनंद कुमार इसका जबाव नहीं दे पाए और इससे नाराज छात्रों ने फिल्म 'सुपर 30' पर रोक लगाने की अपील की है। आईआईटी के चारों छात्रों का कहना है कि उनके बैच के छात्रों का नाम बताएं, जिन्हें आईआईटी में ऐडमिशन मिला है।

साथ ही कहा कि फिल्म को क्लीन चिट देने वाली सीबीएफसी भी छात्रों को परेशान कर रही है, इसलिए वे फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने की मांग कर रहे हैं। इसके अलावा छात्रों ने यह भी दावा किया कि आईआईटी में अधिक छात्रों को लेने का आनंद कुमार का बयान गलत था।