फ्री में पा सकते हैं OnePlus 7 स्मार्टफोन, जानें क्या है तरीका

0
48

OnePlus 7 खरीदने की सोच रहे हैं, लेकिन बजट कम है तो परेशान होने की जरूरत नहीं है। एक तरीका है जिससे आप इस शानदार फोन को फ्री में पा सकते हैं।

ऐमजॉन ऐलेक्सा यूजर्स को फ्री में वनप्लस जीतने का मौका दिया जा रहा है। इसे पाने के लिए आपको ऐलेक्सा स्किल्स डाउनलोड करके कुछ सवालों के जवाब देने होंगे। जवाब सही होने पर मुफ्त में यह फोन आपका हो सकता है।

दरअसल, हाल ही में कंंपनी ने ऐमजॉन ऐलेक्सा के लिए वनप्लस 7 सीरीज की एक डेडिकेटेड स्किल का ऐलान किया है। वनप्लस ऐलेक्सा स्किल को ऐमजॉन एको प्लस, एको स्पॉट, एको डॉट और एको शो जैसे किसी भी ऐलेक्सा स्किल्ड डिवाइस के जरिए ऐक्सेस किया जा सकेगा। इतना ही नहीं, वनप्लस ऐलेक्सा स्किल को स्मार्ट स्पीकर्स के अलावा ऐलेक्सा ऐप से भी ऐक्सेस किया जा सकता है, जो कि ऐंड्रॉयड और iOS दोनों पर ही उपलब्ध है।

ऐलेक्सा स्किल इनेबल होने के बाद यूजर्स वॉइस कमांड के जरिए वनप्लस से इनट्रैक्ट करके सवालों के जवाब दे पाएंगे। इसके तहत हर दिन आपसे 3 सवाल पूछे जाएंगे और जो भी 30 जून तक पूछे गए सभी सवालों में से 7 के सही जवाब देगा उसे कंपनी की तरफ से गिफ्ट दिए जाएंगे।

इन गिफ्ट्स में वनप्लस 7 फोन और वनप्स 7 सीरीज की जर्सी जैसे गिफ्ट शामिल हैं। 32,999 रुपये की शुरुआती कीमत में लॉन्च किए गए इस फोन के साथ आपको एक साल का फ्री स्क्रीन रिप्लेसमेंट भी दिया जाएगा। ऐसे में अगर आप भी इस फोन को जीतना चाहते हैं तो जानें इसका पूरा तरीका…

– सबसे पहले यूजर्स को ऐलेक्सा ऐप के जरिए वनप्लस स्किल को इनेबल करना होगा।

– इसके बाद यूजर्स 'ऐलेक्सा, ओपन वनप्लस' प्रॉम्प्ट के साथ वनप्लस स्किल ओपन कर सकेंगे।

– अब ऐलेक्सा आपको 'स्टार्ट द क्विज' कहने के लिए कहेगा। इसके साथ ही आप क्विज में भाग लेने के हकदार हो पाएंगे।

जानें, क्या हैं OnePlus 7 की खूबियां
वनप्लस 7 स्मार्टफोन में 6.41 इंच का फुल एचडी प्लस ऑप्टिक ऐमोलेड डिस्प्ले दिया गया है, जिसका ऑस्पेक्ट रेशियो 1080×2340 पिक्सल है। फोन में कॉर्निंग गोरिला ग्लास 6 प्रोटेक्शन दिया गया है। ऐंड्रॉयड 9 पाई बेस्ड oxygenOS ओएस पर चलने वाले इस फोन में ऑक्टा-कोर क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर है।

बात की जाए कैमरे की तो फोन में 2 रियर कैमरे दिए गए हैं, जिसमें से एक 48 मेगापिक्सल सोनी IMX586 सेंसर और 5 मेगापिक्सल डेफ्थ सेंसर दिया है। सेल्फी के लिए इसमें प्रो वेरियंट की तरह ही 16 मेगापिक्सल का Sony IMX471 सेंसर दिया गया है। फोन में कंपनी ने 3,700mAh की बैटरी दी है जो 20W फास्ट चार्जिंग सपॉर्ट करती है। कंपनी ने इसके दो वेरियंट 6GB रैम / 128GB इंटरनल स्टोरेज और 8GB रैम/256 GB स्टोरेज वेरियंट पेश किया है।