बच्ची से रेप-मर्डर का आरोपी कोर्ट में गिड़गिड़ाया, कहा- जज साहब, मुझे फांसी दे दो

0
24

भोपाल 
भोपाल में 9 साल की बच्ची से रेप और हत्या करने वाले आरोपी विष्णु के खिलाफ बुधवार को कोर्ट में चालान पेश किया गया. पेश किया गया चालान 100 से ज़्यादा पन्नों का है. लोगों के गुस्से को देखते हुए आरोपी को कड़ी सुरक्षा के बीच अदालत लाया गया.

पुलिस ने आरोपी को फिर कोर्ट में पेश किया. कोर्ट में पहुंचते ही आरोपी ने असामान्य व्यवहार शुरू कर दिया. वो जज से खुद को फांसी देने की मांग करने लगा. जघन्य अपराध करने वाला आरोपी विष्णु कोर्ट में बोला कि मैं जीना नहीं चाहता, मुझे फांसी दे दी जाए.

विष्णु के खिलाफ पुलिस ने 108 पेज का चालान कोर्ट में पेश किया. इस मामले में 40 गवाहों के नाम दिए गए हैं. आगे की कार्रवाई के लिए कोर्ट गुरुवार को अपना आदेश सुनाएगी. आरोपी विष्णु की ओर से वकीलों ने पैरवी ना करने का फैसला किया है.

शनिवार से लापता इस बच्ची की लाश अगले दिन यानी रविवार को इलाके के एक नाले में पड़ी मिली थी. आरोपी विष्णु फरार था. पुलिस ने ओंकारेश्वर में उसे गिरफ्तार किया. मुख्यमंत्री कमलनाथ ने पीड़ित परिवार को 5 लाख के मुआवज़े का एलान किया है.

बच्ची की शव यात्रा में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह भी शामिल हुए थे. इस वारदात के बाद लोगों में काफी गुस्सा है. इस मामले में लापरवाही बरतने वाले 6 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया था.