बच्चों की सुरक्षा पर हुये महत्वपूर्ण निर्णय जिला बाल अधिकार मंच कलस्टर बैठक

0
97
दमोह – आज भव्या अकेडमी के सभा कक्ष में जिला बाल अधिकार मंच जबलपुर,कटनी और दमोह की क्लस्टर मीटिंग में महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए । निर्णयानुसार मंच स्कूल फोरम के जरिए बाल सुरक्षा पर पूरे सितम्बर माह जागरूकता अभियान चलायेगा जिसमें पुलिस अधिकारी का उद्बोधन एवं बच्चों से संवाद , जागरूकता रैली, चित्रकला,निबंध प्रतियोगिता,नारे लेखन,सुरक्षा फिल्म का दिग्दर्शन तथा जूडो-कराटे का प्रशिक्षण आदि प्रमुख हैं ।
              इस बैठक में जबलपुर से पधारे अरुण जैन के नेतृत्व में परवेज़ खान, नवीन शिवा ,धीरज पटेल ने भागीदारी करते हुए महत्वपूर्ण सुझाव दिए । अरुण जैन का स्पष्ट मत था कि पूर्ण मनोयोग से जुड़ कर इस अभियान को सफल किया जा सकता है । परवेज़ खान ने मोबाइल इंटरनेट को बुनियादी जरूरत मानते हुए बच्चों को इसे देने का सुझाव दिया ।सुरक्षा के सवाल पर कटनी से आये संजय अग्रवाल, घनश्याम और विमला नामदेव ने बच्चों के साथ उनके माता-पिता को सतर्क और सावधान करने पर ज़ोर दिया । दमोह से निधि श्रीवास्तव ,राजीव अयाची,सुसम्मति परिहार, रंजीत पारोचे,पंकज चतुर्वेदी ने ग्रामीण और शहरी अंचलों में आने वाली समस्याओं पर दृष्टिपात कराया ।
   कार्यक्रम में मदनलाल विश्वकर्मा, अमृता जैन, कुसुम अहिरवाल आदि उपस्थित रहे । संचालन मंच की समन्वयक सुसंस्कृति परिहार ने किया ।आभार रश्मि वर्मा ने व्यक्त किया ।