बस के चालक, परिचालक व मालिक द्वारा परिवाहन उप निरीक्षक से बदसलूकी, परमिट होंगे निरस्त

0
50

भोपाल
नियमों की धज्जियां उढ़ाती सड़क पर दौड़ रही बस के चालक, परिचालक व मालिक द्वारा परिवाहन उप निरीक्षक से बदसलूकी करने, झूमाझटकी करने और धमकाने के मामले में कोहेफिजा पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं कर सकी है। बदमाशों की तलाश में पुलिस की दो टीमें जुटी हैं।

टीआई सुधीर अरजरिया के अनुसार आरोपियों की तलाश में देर रात उनके निवास आफिस सहित अन्य स्थानों पर दबिश दी गई थी। बस को देवास से जब्त कर लिया गया था। हालांकि तीनों आरोपियों का फिलहाल सुराग हाथ नहीं लगा है। वहीं, परिवहन विभाग अब न्यू स्टार ट्रैवल्स पर परिवहन माफिया के तहत कार्रवाई करके 50 लाख रुपए से अधिक राजस्व की वसूली की जाएगी। इसके लिए ट्रैवल्स संचालक की सभी बसों की जानकारी जुटाई जा रही है। यदि बस आॅपरेटर नहीं माना, तो उसकी सभी बसों के परमिट निरस्त करने की भी तैयारी की गई है।

 विक्रम सिंह परिवहन विभाग भोपाल में उप निरीक्षक हैं। कल दोपहर को चैकिंग के लिए कोहेफिजा थाने के पास कलेक्ट्रेट कार्यालय के सामने मय स्टॉफ के खड़े थे। जहां उन्होंने चेक करने के लिए बस क्रमांक एमपी 08 पी 0951 को रोका। बस न्यू स्टार ट्रैवल्स की थी। बस में ओवर लोडिंग थी। चालक नवेद व कंडक्टर से बस के दस्तावेज मांगे गए। आरोपियों ने दस्तावेज होने की बात से इनकार कर दिया। इस दौरान बस मालिक अनीस भी मौके पर आ गए थे।

आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू की गई तो आरोपी ने कार्रवाई न करने की बात कही। इतना नहीं मालिक ने रसूख दिखाते हुए किसी से कॉल पर बात करने का दबाव उप निरीक्षक पर बनाया। फरियादी ने इनकार किया तो आरोपी ने झूमाझटकी शुरू कर दी। आरोपी को पकड़ने का प्रयास किया तो उसने गालियां दीं।