बिग बी के बाद शशि थरूर ने लिखी कोरोना वायरस पर हिंदी में कविता

0
22

 
नई दिल्ली

कोरोना वायरस की वजह से दुनियाभर में लगभग 5,000 लोग जान गंवा चुके हैं। अमेरिका ने इमर्जेंसी घोषित कर दी है और भारत में भी दो बुजुर्गों की जान जा चुकी है। ऐसे में सभी अपने -अपने अंदाज में इस खतरनाक वायरस से बचने की और सावधान रहने की सलाह दे रहे हैं। बिग बी के बाद अब कांग्रेस नेता शशि थरूर ने भी कविता पोस्ट करके कोरोना वायरस से बचाव के उपाय बताए हैं।
शशि थरूर को उनकी अंग्रेजी के लिए ज्यादा जाना जाता है लेकिन हिंदी में ट्वीट देखकर लोग प्रशंसा भी करते हैं और मजे भी लेने लगते हैं। शशि थरूर के इस ट्वीट पर खूब लोग रिप्लाइ कर रहे हैं और कई लोगों ने तो उनकी हिंदी देखकर बीजेपी में शामिल हो जाने की सलाह तक दे डाली।

Corona Corona का डर खा रहा है
ये लफ्ज़ अब हमारा भी सर खा रहा है
किसी, चीनी ने खाया है गलती से कुछ
वो कुछ अब, नारी और नर खा रहा है

घरेलू से नुस्खे बताते हैं सब
किस-किस की मानें, बता मेरे रब?
भगाना है गर हमको दानव घिनोना
भाई मेरे…हाथ साबुन से धोना
 
एक दिन पहले ही अमिताभ बच्चन ने भी विडियो ट्वीट किया था जिसमें वह अवधी कविता गाते हुए नजर आ रहे थे। अपने देसी अंदाज में ही उन्होंने कोरोना वायरस से सावधान रहने औऱ इससे बचने का उपाय बताया था। विडियो के आखिरी में उन्होंने कोरोना वायरस को ठेंगा दिखाया था।
 
दुनियाभर में इस समय 135,000 से भी ज्यादा लोग इस खतरनाक वायरस की चपेट में हैं और 5000 से ज्यादा लोग जान गंवा चुके हैं। भारत में अब तक 82 लोग इस वायरस से संक्रिमित हुए जिसमें से 10 ठीक हो गए हैं और दो की जान चली गई है। इस महामारी की भीषणता को देखते हुए अमेरिका और स्पेन ने आपातकाल की घोषणा कर दी है।