बिना मुंडेर के कुएं में गिरी स्कूल वैन, 3 बच्चों की मौत

0
8

शाजापुर
मध्य प्रदेश के शाजापुर (shajapur) में भीषण सड़क(road accident) हादसे में 3 स्कूली बच्चों (3 students died) की मौत हो गयी. बच्चों को लेकर जा रही एक वैन कुएं में जा गिरी जिसमें 3 बच्चों की मौके पर ही मौत हो गयी. सभी की उम्र 5 से 10 साल के बीच थी.सीएम कमलनाथ ने हादसे पर शोक जताया है. शिक्षा विभाग ने स्कूल की मान्यता रद्द कर दी है.

शाजापुर जिले के रीछोदा गांव में आज एक ह्रदय विदारक दुर्घटना घटी. यहां बच्चों से ठसाठस भरी एक वैन कुएं में जा गिरी. ये वैन गांव के स्कूल ए ए एकेडमी की थी. स्कूल की छुट्टी होते ही ड्राइवर इन बच्चों को लेकर लौट रहा था. गाड़ी रिवर्स करते वक्त ड्राइवर गाड़ी पर संतुलन खो बैठा और वैन तेज़ी से सामने बने बिना मुंडेर के कुएं में जा गिरी. वैन गिरते ही गांव में चीख़-पुकार मच गयी. गांव वाले फौरन बच्चों को बचाने के लिए दौड़े लेकिन तब तक 3 बच्चों की मौत हो चुकी थी. बाकी 18 बच्चों को सकुशल निकाल लिया गया.

दुर्घटनाग्रस्त हुई स्कूल वैन में क्षमता से कई गुना ज़्यादा बच्चे सवार थे. बताया जा रहा है वैन में ड्राइवर सहित 23 बच्चे सवार थे. इनमें से 3 की मौत हो गयी. 18 को सुरक्षित निकाल लिया गया. 1 बच्चे की हालत ख़राब है, उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार गाड़ी में बैठे सभी बच्चे 5 से 10 साल के थे. खबर मिलते ही कलेक्टर और एसपी सहित पूरा प्रशासनिक अमला मौके पर पहुंच गया और रेस्क्यू शुरू किया.

शाजापुर में हुई वैन दुर्घटना पर सीएम कमलनाथ ने शोक जताया है. उन्होंने ट्वीटर पर अपने संदेश में कहा-शाजापुर के रिछोदा में एक निजी स्कूल की स्कूली बच्चों से भरी वैन के कुएँ में गिरने की घटना बेहद दुःखद है. उन्होंने तत्काल राहत कार्य करने का निर्देश दिया है. सीएम ने आगे लिखा,दुर्घटना में मृत बच्चों के परिवारों के प्रति मेरी शोक संवेदनाएं.घायल बच्चों का समुचित इलाज हो.पीड़ित परिवारों के साथ इस दुःख की घड़ी में सरकार उनके साथ खड़ी है.घटना की जाँच हो और दोषियों को बख्शा नहीं जाये,उन पर कड़ी कार्रवाई हो.