बेटियों की शिक्षा, स्वास्थ्य, अधिकार पर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत: मुख्यमंत्री नाथ

0
40

भोपाल

मुख्यमंत्री श्री कमल नाथ ने  बेटियों के स्वास्थ्य, शिक्षा, हिंसा से जुड़े मुद्दों पर सरकार,  समुदाय और यूनिसेफ़ जैसी प्रतिबद्ध संस्थाओं को संयुक्त रूप से काम करने की जरुरत बताई है। मुख्यमंत्री आज मंत्रालय में यूनिसेफ़ के प्रतिनिधि मंडल से चर्चा कर रहे थे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि बच्चों के अधिकारों पर और ज्यादा काम करने की आवश्यकता है। सोशल मीडिया ने पूरा वातावरण बदल दिया है। इसका सकारात्मक उपयोग बेटियों को जागरूक बनाने में किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि बेटियों के प्रति मानसिकता बदलने में भी इसका उपयोग किया जाना चाहिए। मुख्यमंत्री ने प्रतिनिधि मंडल को बच्चों में कुपोषण दूर करने, शिक्षा का अधिकार देने, स्वास्थ्य सुविधाएँ उपलब्ध करवाने के लिए किये जा रहे प्रयासों की जानकारी दी।

कंट्री प्रमुख सुश्री हक़ ने मुख्यमंत्री को इंदौर और बड़वानी के मैदानी अनुभवों की जानकारी देते हुए बताया की  प्रदेश में नवजात शिशु के स्वास्थ के लिए अच्छी पहल की गई है। यूनिसेफ़ की कंट्री प्रमुख सुश्री यास्मीन अली हक़, राज्य के फील्ड आफिस प्रमुख माइकल जुमा, फील्ड सर्विस प्रमुख सुश्री जालपा रत्ना और पदाधिकारी उपस्थित थे।