मंत्री ने किया अस्पताल का औचक निरीक्षण, लगाई सिविल सर्जन और सीएमएचओ की क्लास

0
15

शिवपुरी 
प्रदेश में कांग्रेस सरकार के 6 माह पूरे होने पर अपनी उपलब्धियां गिनाने शिवपुरी आए जिला प्रभारी मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर औचक निरीक्षण करने के लिए जिला चिकित्सालय पहुंच गए. वहां की अव्यवस्था देख बिफर पड़े और उन्होंने कलेक्टर को जांच कर कार्रवाई करने के आदेश दे डाला. 

प्रभारी मंत्री को जिला चिकित्सालय के ट्रॉमा हॉल के बाहर एक मरीज के अटेंडर ने बताया कि वह आधे घंटे से यहां खड़ा है न तो यंहा स्ट्रेचर है और न ही वार्ड बॉय. ऐसे में वह मरीज को अंदर कैसे ले जाए. इस पर प्रभारी मंत्री बिफर पड़े और उन्होंने जिला चिकित्सालय के सिविल सर्जन और सीएमएचओ की जबरदस्त क्लास लगा दी. उन्होंने ने न सिर्फ दोनों अधिकारियों की क्लास लगाई बल्कि कलेक्टर को जांच कर उचित कार्रवाई करने को कहा.

प्रभारी मंत्री जब ट्रॉमा सेंटर में मरीजों से मिलने गए तो वहां का हाल देख वे और भी व्यथित हो गए वहां मरीज लू के थपेड़ों के बीच बिना पंखे और कूलर के पड़े थे. जिस पर उन्होंने तुरंत अपने निज प्रतिनिधि को दो कूलर मंगाने को कहा. मरीज जिन पलंग पर पड़े थे उन पर न तो सही गद्दे थे न ही चादर. यह देखकर जिस पर प्रभारी मंत्री आक्रोशित हो गए और उन्होंने इस समूचे मामले की जांच कर दोषियों पर कार्रवाई करने का आदेश दे डाला.

मीडिया से बात करते हुए प्रभारी मंत्री ने कहा कि यह 15 वर्षों की भाजपा शासन की अवस्थाएं हैं उन्हें सुधारने में थोड़ा वक्त लगेगा. उन्होंने कहा कि जिला चिकित्सालय की अव्यवस्था देख व्यथित हैं और  जिला प्रशासन को जांच कर कार्रवाई करने को कहा है.इससे पूर्व जिला कलेक्टर के सभागार में पहले प्रभारी मंत्री ने प्रदेश सरकार की 6 माह की उपलब्धियां गिनाई फिर एक सवाल के जवाब में उन्होंने सिंधिया के लोकसभा चुनाव हारने के कारण को पुलवामा घटनाक्रम से जोड़ते हुए कहा कि भाजपा ने उस घटनाक्रम को भुनाया है . उन्होंने पूर्व सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया को सूरज की संज्ञा देते हुए कहा कि यह सूरज ग्रहण के चलते कुछ दिन के लिए छुपा है और जल्दी ही एक बार फिर उदय होकर चमकेगा.