मंत्री शर्मा और यादव ने गुलाबगंज में किया विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास

0
12

भोपाल
जनसम्पर्क मंत्री श्री पी.सी. शर्मा और कुटीर एवं ग्रामोद्योग मंत्री श्री हर्ष यादव ने आज विदिशा जिले के गुलाबगंज में एक करोड़ रुपये से अधिक लागत के निर्माण कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास किया। वे गंजबासौदा की ग्राम पंचायत फतेहपुर में श्री गोपालकृष्ण गौ-शाला के शिलान्यास कार्यक्रम में शामिल हुए। पूर्व मुख्यमंत्री श्री दिग्विजय सिंह कार्यक्रम में शामिल हुए।

मंत्री श्री शर्मा ने बताया कि प्रदेश में पहले चरण में 3 हजार गौ-शालाओं का निर्माण किया जा रहा है। इनमें से 100 गौ-शालाएँ आधुनिक और कम्प्यूटरीकृत स्वरूप की होंगी। जिले के प्रभारी मंत्री श्री हर्ष यादव ने कहा कि प्रदेश में प्रत्येक ग्राम पंचायत में कम से कम एक गौ-शाला का निर्माण कराया जा रहा है। पूर्व मुख्यमंत्री श्री दिग्विजय सिंह ने कहा कि प्रदेश में ग्राम पंचायतों के सशक्तिकरण के लिये राज्य सरकार द्वारा निरंतर प्रयास किये जा रहे हैं। साथ ही, स्थानीय निकायों को अधिकार सम्पन्न बनाया जा रहा है। कार्यक्रम को विधायक श्री शशांक भार्गव ने भी संबोधित किया।

सहकारी बैंक का शुभारंभ – व्हालीबॉल प्रतियोगिता का पुरस्कार वितरण
जनसम्पर्क मंत्री श्री पी.सी. शर्मा ने विदिशा में जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक का शुभारंभ किया। स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी ने शमशाबाद में 65वीं राष्ट्रीय शालेय व्हालीबॉल प्रतियोगिता के समापन समारोह में पुरस्कार वितरण किया।