महामुकाबला आज, न्यूजीलैंड की इस तिकड़ी से बच गई टीम इंडिया तो फाइनल का टिकट पक्का

0
11

   
नई दिल्ली 

आईसीसी वर्ल्ड कप के पहले सेमीफाइनल मुकाबले में आज टीम इंडिया का सामना न्यूजीलैंड की टीम से होगा. प्वाइंट टेबल में नंबर एक पर काबिज टीम इंडिया इस समय बेहद मजबूत नजर आ रही है. वहीं, न्यूजीलैंड की टीम को भी कम नहीं आंका जा सकता.

टीम इंडिया को इस मैच में जीत हासिल करना है तो विराट ब्रिगेड को न्यूजीलैंड की तिकड़ी से पार पाना होगा. ये तीन खिलाड़ी हैं, लॉकी फर्ग्यूसन, ट्रेंट बोल्ट और जिमी नीशाम. इन तीनों खिलाड़ियों ने अपनी गेंद की धार से पूरे वर्ल्ड कप में बल्लेबाजों को परेशान किया है.

भारत की 'विराट' बल्लेबाजी अगर इस तिकड़ी से बच जाती है या इसका डटकर सामना करने में सफल रहती है तो वर्ल्ड कप के फाइनल का टिकट समझो पक्का. न्यूजीलैंड की इस तिकड़ी में दो लेफ्ट आर्म एक्सप्रेस गेंदबाज हैं. बोल्ट 440 वोल्ट का भी करंट मार सकते हैं. इस टूर्नामेंट में बोल्ट के नाम 15 विकेट हैं.

इतने ही खूंखार हैं निशाम. इस टूर्नामेंट में अबतक वो 11 विकेट ले चुके हैं. इनका औसत भी सिर्फ 18 का है और इकोनॉमी महज 5 की. इन दो से बचे तो लॉकी फर्ग्यूसन अपनी जाल में फंसाने के लिए तैयार रहते हैं. डेथ ओवरों में लॉकी फर्ग्यूसन का कोई सानी नहीं.

वो तो न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों ने आखिरी तीन मैचों में खराब खेल का प्रदर्शन किया, नहीं तो एक वक्त तो ये टीम टेबल टॉप करती दिख रही थी. सीधा सा मतलब है, न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय बल्लेबाजों पर 50 में से 30 ओवरों तक जबरदस्त प्रेशर रह सकता है. इसके लिए पहले से ही प्लान तैयार करना होगा.