मुठभेड़ में 5 लाख का इनामी नक्सली ढेर, DRG के जवानों को सफलता

0
8

दंतेवाड़ा
छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में पुलिस और नक्सलियों के बीच शुक्रवार की सुबह मुठभेड़ हुई है. मुठभेड़ में एक नक्सली मारा गया है. मारे गए नक्सली पर पांच लाख रुपये का इनाम घोषित था. मारे गए नक्सली का नाम हुर्रा मलांगिर बताया जा रहा है. डीआरजी के जवानों को नक्सलियों के खिलाफ सफलता मिली है. दंतेवाड़ा के पुलिस कप्तान डॉ. अभिषेक पल्लव ने मुठभेड़ की पुष्टि की है.

पुलिस के मुताबिक दंतेवाड़ा के कटेकल्याण थाना क्षेत्र के डब्बा के जंगलों में डीआरजी की टीम सर्चिंग के लिए निकली थी. सर्चिंग के दौरान जवानों का सामना नक्सलियों से हो गया. दोनों तरफ से फायरिंग की गई. इसमें एक नक्सली मारा गया है. मारे गए नक्सली का शव पुलिस ने बरामद कर लिया है. साथ ही उसके पास से 303 इसांस राइफल भी बरामद किया है. मौके पर बैकअप के लिए पुलिस के अन्य जवानों को भी भेजा गया है. पुलिस के लिए ये बड़ी सफलता बताई जा रही है.

यहां जुटे हैं नक्सली
इधर छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में नक्सली बड़ी घटना को अंजाम दे सकते है. जानकारी के मुताबिक माओवाद प्रभावित इलाके भेज्जी के एलाड़मड़गु कैम्प के आस-पास बड़ी संख्या में देखे गए नक्सली. बताया जा रहा है कि नक्सलियों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराने पटाखे फोड़. नक्सलियों की मौजूदगी की खबर मिलते ही जवानों ने अपने कैंप से फायरिंग की जिससे नक्सली मौके से फरार हो गए. फिलहाल एसपी शलभ सिंहा ने सभी कैम्पों को हाई अलर्ट में रहने के निर्देश जारी कर दिए हैं.