मेनका गांधी ने अधिकारियों को ईनामदारी से काम करने की दी नसीहत

0
13

  सुलतानपुर 

सांसद मेनका संजय गांधी ने अधिकारियों को ईमानदारी से काम करने की नसीहत दी। कहा कि केन्द्र और प्रदेश सरकार की लाभार्थी, विकास और कल्याणकारी योजनाओं को इमानदारी से जनता तक पहुंचाएं। कहा कि भ्रष्टाचार किसी भी स्थित में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इसके लिए जिम्मेदार अधिकारी दंडित किए जाएंगे।

सांसद मेनका  गांधी गुरुवार को  विकास भवन सभागार में जिला विकास समन्वयन एवं निगरानी समिति ‘‘दिशा’ की बैठक को संबोधित कर रहीं थीं। बैठक में केन्द्र व प्रदेश सरकार की संचालित योजनाओं की समीक्षा की गई। किसान सम्मान निधि योजना की समीक्षा में उप निदेशक कृषि ने बताया कि अब तक दो लाख 80 हजार किसानों को लाभान्वित किया जा चुका है। शेष 98 हजार किसानों के अभिलेखों को दुरुस्त किया जा रहा है। उसे एक सप्ताह के अन्दर पूर्ण करने का  निर्देश सांसद की ओर से दिया गया।

सौभाग्य योजना के तहत स्थापित किये गये नये ट्रान्सफार्मर व बदले गए जर्जर तारों के विषय में अधिशाषी अभियन्ता विद्युत ने जानकारी दी। सांसद ने विद्युत विभाग से भेजे गए गलत बिलों पर अधिशाषी अभियन्ता को सही बिल जारी करने का फरमान दिया। मुद्रा लोन की स्थिति खराब पाए जाने पर सांसद ने एलडीएम को बैंकों के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

जनपद में स्थापित 571 नलकूपों में 103 खराब पाये जाने पर नाराजगी प्रकट करते हुए सांसद ने अधिशाषी अभियन्ता नलकूप को बजट की व्यवस्था करते हुए शत-प्रतिशत नलकूपों को ठीक कराये जाने के निर्देश दिए।  नगर की साफ-सफाई व्यवस्था को दुरूस्त करने के लिए अधिशाषी अधिकारी नगर पालिका को एजेन्सी का चयन कर बेहतर सफाई करवानेकी नसीहत दी। ईट भट्ठों के स्वामियों के विरूद्ध आवश्यक कार्यवाही किये के निर्देश अपर जिलाधिकारी(प्रशासन) को दिए गए। ऊंचगांव में जल भराव के निस्तारण तथा अस्पताल के अन्दर पुलिस चैकी की स्थापना, सड़कों को गडढ़ा मुक्ति करने के निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को दिये।

 बैठक में पुलिस अधीक्षक शिवहरि मीणा, अपर जिलाधिकारी(प्रशासन) हर्ष देव पाण्डेय, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. सीबीएन त्रिपाठी, उप निदेशक कृषि शैलेन्द्र कुमार शाही, डीएफओ आनन्देश्वर प्रसाद, परियोजना निदेशक(डीआरडीए) एसके द्विवेदी, जिला अर्थ एवं संख्या अधिकारी पन्नालाल और अन्य मौजूद रहे।