मॉर्गन ने मचाया तहलका, अफगानिस्तान को 398 का टारगेट

0
12

 
मैनचेस्टर 

इंग्लैंड ने मंगलवार को आईसीसी विश्व कप-2019 के मैच में अफगानिस्तान के सामने 398 रनों का लक्ष्य रखा है. इंग्लैंड ने कप्तान इयोन मोर्गन के 148, जोए रूट के 88 और जॉनी बेयरस्टो के 90 रनों के दम पर 50 ओवरों में 3 विकेट के नुकसान पर 397 रन बनाए. यह इस विश्व कप में किसी भी टीम बनाया गया सर्वोच्च स्कोर है.

मोर्गन ने 72 गेंदों का सामना किया और चार चौकों के अलावा 17 छक्के मारे. इसी के साथ मोर्गन ने एक वनडे मैच में सबसे ज्यादा छक्के मारने का रिकार्ड भी अपने नाम कर लिया है.

बेयरस्टो ने 99 गेंदों का सामना किया और 8 चौकों के अलावा 3 छक्के मारे. रूट ने 81 गेंदों की पारी में 5 चौके और 1 छक्का लगाया. अफगानिस्तान के राशिद खान ने 9 ओवरों में 110 रन खर्च किए. वह विश्व कप में सबसे महंगा स्पेल करने वाले स्पिनर बन गए हैं.
 
इससे पहले 44 के स्कोर पर इंग्लैंड का पहला विकेट गिरा था. जेम्स विंस (26) को दौलत जादरान ने मुजीब उर रहमान के हाथों लपकवाया. 10वें ओवर की तीसरी गेंद पर अफगानिस्तान को शुरुआती सफलता मिली.
 
इंग्लैंड के कप्तान इयोन मॉर्गन ने ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर अफगानिस्तान के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी है. मेजबान टीम ने दो बदलाव किए हैं. जेसन रॉय और लियाम प्लंकेट की जगह जेम्स विंस और मोईन अली को टीम में शामिल किया गया है.

अफगानिस्तान को पिछले मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हार झेलनी पड़ी थी. इस मैच के लिए अफगानिस्तान ने अफताब आलम, हजरतुल्लाह जजाई और हामिद हसन के स्थान पर दौलत जादरान, नजीबुल्लाह जादरान, मुजीब उर रहमान को मौका दिया है.

टूर्नामेंट में अफगानिस्तान की टीम को अभी तक खेले गए चार मैचों में हार झेलनी पड़ी है. अफगानिस्तान अपनी पहली जीत के खोज में है तो वहीं मेजबान अपने विजयी क्रम को बनाए रखना चाहेगी. उसके लिए हालांकि चिंता कम नहीं हैं. बेहतरीन फॉर्म में चल रहे सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय मांसपेशियों में खिंचाव के कारण टीम से बाहर हैं.
 
प्लेइंग इलेवन

अफगानिस्तान: 1 नूर अली जादरान, 2 गुलबदिन नाइब (कप्तान), 3 रहमत शाह, 4 हश्मतुल्लाह शाहिदी, 5 असगर अफगान, 6 नजीबुल्लाह जादरान, 7 मोहम्मद नबी, 8 इकराम अलीखिल (विकेटकीपर), 9 राशिद खान, 10 मुजीब उर रहमान 11 दौलत जादरान

इंग्लैंड: 1 जॉनी बेयरस्टो, 2 जेम्स विंस, 3 जो रूट, 4 इयोन मॉर्गन (कप्तान), 5 बेन स्टोक्स, 6 जोस बटलर (विकेटकीपर), 7 मोईन अली, 8 क्रिस वोक्स, 9 आदिल राशिद, 10 जोफ्रा आर्चर, 11 मार्क वुड.