ये है दुनिया का सबसे महंगा आलू चिप्स, महज एक टुकड़े की कीमत है 785 रुपये

0
8

आज के समय में आलू के चिप्स लगभग हर किसी को पसंद हैं और हों भी क्यों ना? इसका स्वाद ही कुछ ऐसा होता है कि लोग खाये बिना रह नहीं पाते। मौजूदा समय में फास्ट फूड के तौर पर अगर लोग सबसे ज्यादा कोई चीज पसंद करते हैं, तो वो है आलू चिप्स। आमतौर पर चिप्स के पैकेटों की कीमत पांच, दस या बीस रुपये होती है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि दुनिया के सबसे महंगे आलू चिप्स की कीमत कितनी है? यह जानकर आप यकीनन हैरान रह जाएंगे।

दुनिया के सबसे महंगे आलू चिप्स के पैक की कीमत 56 डॉलर यानी करीब 4000 रुपये है। इस एक पैक में महज पांच ही चिप्स हैं। इस हिसाब से महज एक चिप्स की कीमत करीब 785 रुपये होती है। इतने में तो चिप्स के सैकड़ों पैकेट आ जाएं।

इस महंगे आलू चिप्स को स्वीडन की एक कंपनी सेंट एरिक्स ब्रुवरी ने बनाया है। अब आप सोच रहे होंगे कि साधारण से दिखने वाले इस चिप्स में ऐसा है क्या कि इसकी कीमत हजारों में है। तो चलिए इसका भी जवाब हम आपको दे देते हैं।

इस चिप्स की पैकिंग ऐसे की गई है, जैसे वो कोई आलू चिप्स नहीं बल्कि महंगी ज्वैलरी हो। यह खास चिप्स पांच जायकों में उपलब्ध है। हालांकि यह ग्राहकों की खास मांग पर ही बनाया जाता है। साथ ही चिप्स के डिब्बे में कंपनी का एक प्रमाण पत्र भी होता है, ताकि असली और नकली की पहचान हो सके।   

खास किस्म के इस आलू चिप्स को बनाने वाली कंपनी के मुताबिक, इसमें जिस सामग्री का इस्तेमाल किया गया है, वो काफी दुर्लभ हैं। चिप्स में जिस प्याज का इस्तेमाल किया गया है, वो एक खास प्रजाति का है, जो सिर्फ लेकसैंड शहर में ही पैदा होती है।