राज्यपाल श्रीमती पटेल करेंगी छात्रवृत्ति वितरण

0
7

भोपाल

राज्यपाल एवं कुलाधिपति श्रीमती आनंदीबेन पटेल के मुख्य आतिथ्य में मंगलवार, 16 जुलाई को राजीव गाँधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में छात्रवृत्ति वितरण समारोह होगा। कुलपति प्रो. सुनील कुमार समारोह की अध्यक्षता करेंगे। तकनीकी शिक्षा एवं कौशल उन्नयन विभाग के प्रमुख सचिव श्री प्रमोद अग्रवाल विशिष्ट अतिथि होंगे।

समारोह में शैक्षणिक सत्र 2018-19 और 2019-20 के आरजीपीव्ही एवं संबद्ध संस्थानों के अभियांत्रिकी, फार्मेसी एवं ऑर्किटेक्चर के स्नातक पाठ्यक्रमों में अध्ययनरत सैद्धांतिक परीक्षा में सर्वाधिक अंक प्राप्त कर प्रवीणता अर्जित विद्यार्थियों को प्रेरित करने के लिये 20-20 हजार रुपये छात्रवृत्ति दी जाएगी। समारोह में पिछले 2 वर्षों के लगभग 550 छात्रों को एक करोड़ से अधिक की छात्रवृत्ति दी जायेगी। साथ ही, प्रत्येक संकाय में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले 60 विद्यार्थियों को भी सम्मानित किया जायेगा।

विश्वविद्यालय परिसर में पौधा-रोपण

राज्यपाल श्रीमती पटेल पर्यावरण संवर्धन एवं संरक्षण के लिये विश्वविद्यालय में पीपल का पौधा रोपित कर पौधा-रोपण अभियान का शुभारंभ करेंगी। विश्वविद्यालय के ग्रीन एनर्जी क्लब के माध्यम से परिसर में पीपल के 100 पौधे लगाये जायेंगे।