रोहित-राहुल की जोड़ी ने तोड़ा सचिन-सिद्धू का रेकॉर्ड

0
61

मैनचेस्टर 
रविवार को ओल्ड ट्रेफर्ड, मैनचेस्टर में रोहित शर्मा और केएल राहुल की सलामी जोड़ी ने पाकिस्तान के खिलाफ भारत को शानदार शुरुआत दी। विश्व कप 2019 के इस मुकाबले में भारतीय जोड़ी ने शुरुआत में संभलकर खेलना शुरू किया और एक बार आंखें जमने के बाद दोनों ने पाकिस्तानी गेंदबाजों की जमकर खबर ली। दोनों ने पहले विकेट के लिए 136 रनों की साझेदारी की। केएल राहुल को आउट कर वहाब रियाज ने इस पार्टनरशिप को तोड़ा। राहुल 57 रन बनाकर आउट हुए। इस सलामी जोड़ी ने एक रेकॉर्ड भी बना लिया है। वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ किसी भी भारतीय सलामी जोड़ी ने पहली बार शतकीय साझेदारी लगाई है। 

रोहित-राहुल अब वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ पहले विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी के मामले में चौथे नंबर पर पहुंच गए हैं। इससे पहले भारत और पाकिस्तान के बीच विश्व कप में खेले गए छह मुकाबलों में कोई भी भारतीय सलामी जोड़ी सेंचुरी की पार्टनरशिप नहीं लगा सकी है। 1992 के विश्व कप मे अजय जडेजा और के श्रीकांत के बीच 25 रनों की साझेदारी हुई थी। 1996 में नवजोत सिंह सिद्धू और सचिन तेंडुलकर के बीच 90 रनों पार्टनरशिप हुई थी। 

1999 में सचिन तेंडुलकर और सदगोपन रमेश ने 37 रन जोड़े थे। वहीं 2003 में वीरेंदर सहवाग और सचिन तेंडुलकर ने ताबड़तोड़ शुरुआत करते हुए 53 रनों की भागीदारी की थी। वहीं पिछले वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा और शिखर धवन ने 34 रन जोड़े थे। दरअसल, पाकिस्तान के खिलाफ वर्ल्ड कप में यह किसी भी भारतीय जोड़ी द्वारा बनाई गई सबसे बड़ी साझेदारी है। दरअसल, पाकिस्तान के खिलाफ वर्ल्ड कप में यह किसी भी भारतीय जोड़ी द्वारा बनाई गई सबसे बड़ी साझेदारी है। 

तीसरा विकेट- 102 मोहम्मद कैफ/ सचिन तेंडुलकर, सेंचुरियन 2003 
दूसरा विकेट- 129 शिखर धवन/विराट कोहली, एडिलेड 2015 
तीसरा विकेट- 110 विराट कोहली/सुरेश रैना, एडिलेड, 2015 
पहला विकेट- 136 केएल राहुल/रोहित शर्मा, मैनचेस्टर, 2019