लम्बे समय से जमे जिला अध्यक्षों को प्रदेश कांग्रेस कर सकती है निष्काषित !

0
33

भोपाल
प्रदेश कांग्रेस जल्द ही दो दर्जन से ज्यादा जिला अध्यक्षों को हटा सकती है। इनमें वे भी शामिल होंगे जो अंगद की पैर की तरह अपने जिले में इस पद पर लंबे अरसे से जमे हुए हैं। इसमें मुख्यमंत्री कमलनाथ का गृह जिला भी प्रभावित हो सकता है। 

सूत्रों की मानी जाए तो कांग्रेस अब नए और पार्टी के लिए समर्पित कार्यकर्ताओं को आगे बढ़ाने के लिए संगठन में उन्हें जगह देने का तय कर रही है। इसके चलते दो दर्जन जिलों में ऐसे कार्यकर्ताओं और नेताओं को जिला अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी दी जाएगी जो पार्टी के लिए बिना किसी स्वार्थ के लगातार काम कर रहे हैं। 

ऐसे लोगों को आगे बढ़ाने के लिए पार्टी सबसे पहले ऐसे जिला अध्यक्षों के हटाएगी जो लंबे अरसे से इस पद पर काबिज है। इसमें मुख्यमंत्री का जिला छिंदवाड़ा भी शामिल हैं। यहां के जिला अध्यक्ष गंगा प्रसाद तिवारी 19 सालों से यहां पर जिला अध्यक्ष की भूमिका में हैं। इसी तरह सागर में भी हीरासिंह राजपूत, इंदौर से प्रमोद टंडन, सिंगरौली से तिलकराज सिंह, रायसेन से मुमताज खान भी लंबे अरसे से जिला अध्यक्ष के पद पर बने हुए हैं। इन सब को हटाने में इस बात का भी ध्यान रखा जाएगा कि ये नाराज न हो, इसलिए इनमें से कुछ को निगम मंडल में तो कुछ को प्रदेश कांग्रेस कमेटी में जगह दी जा सकती है।