लिंचिंग: उद्धव को योगी का फोन, ऐक्शन लें

0
39

लखनऊ
महाराष्ट्र के पालघर में दो साधुओं समेत 3 लोगों की पीट-पीटकर मौत के मामले में गुस्सा उत्तर प्रदेश तक पहुंच गया है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने महाराष्ट्र सीएम उद्धव ठाकरे से फोन पर बात की और कसूरवारों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। बता दें कि 17 अप्रैल को महाराष्ट्र के पालघर में अफवाह के चलते भीड़ ने तीन लोगों को पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया था। भीड़ को पीड़ितों पर चोर होने का शक था।

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया, 'पालघर, महाराष्ट्र में हुई जूना अखाड़ा के संतों स्वामी कल्पवृक्ष गिरि, स्वामी सुशील गिरि और उनके ड्राइवर नीलेश तेलगड़े की हत्या के संबंध में कल शाम महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से बात की और घटना के जिम्मेदार तत्वों के खिलाफ कठोर कार्रवाई के लिए आग्रह किया।'

पुलिसकर्मियों के सामने साधुओं की हत्या
योगी ने आगे लिखा, 'महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री द्वारा यह बताया गया कि कुछ लोग गिरफ्तार कर लिए गए हैं और शेष को चिह्नित कर सभी के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी।' बता दें कि महाराष्ट्र के पालघर के गड़चिनचले गांव में दो साधुओं की पीट-पीटकर निर्मम हत्‍या कर दी गई। यह पूरी घटना वहां मौजूद कुछ पुलिसकर्मियों के सामने हुई।

110 लोगों को गिरफ्तार किया गया
आरोपियों ने साधुओं के साथ एक ड्राइवर और पुलिसकर्मियों पर भी हमला किया। हमले के बाद साधुओं को अस्पताल ले जाया गया जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। पुलिस ने मामले 110 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

अंतिम संस्कार में शामिल होने सूरत जा रहे थे साधु
तीनों मृतक अंतिम संस्कार में शामिल होने कांदिवली से सूरत जा रहे थे। उन्होंने एक वैन किराये में ली थी। लॉकडाउन के बीच वे 120 किमी का सफर तय कर चुके थे। गड़चिनचले के पास वन विभाग के एक संतरी ने उन्हें रोक दिया। साधुओं की निर्मम हत्या का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।