विधानसभा के उपचुनाव में दोनों सीटों पर प्रत्याशी उतारेगी अजीत जोगी की पार्टी

0
16

रायपुर 
छत्तीसगढ़ में विधानसभा की दो सीटों पर उपचुनाव होने हैं. ये दोनों सीटें बस्तर संभाग की चित्रकोट और दंतेवाड़ा हैं. इन सीटों पर पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी की पार्टी जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जे अपने उम्मीदवार उतारेगी. विधानसभा चुनाव 2018 से पहले इन सीटों पर अजीत जोगी की पार्टी ने बसपा के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ा था. अब बसपा से अजीत जोगी की पार्टी का गठबंधन टूट गया है. ऐसे में दोनों सीटों पर अजीत जोगी की पार्टी खुद चुनाव लड़ेगी.

बता दें कि बस्तर की चित्रकोट से विधायक दीपक बैज लोकसभा चुनाव जीतकर सांसद बन गए हैं. जबकि दंतेवाड़ा से विधायक भीमा मंडावी की लोकसभा चुनाव में पहले चरण के मतदान से पहले नक्सलियों ने हत्या कर दी थी. ऐसे में ये दोनों सीटों पर अब उपचुनाव होने हैं. आगामी—अक्टूबर माह में उपचुनाव होने की संभावना है.

जगदलपुर के सर्किट हाउस में पत्रकारो से चर्चा के दौरान पार्टी सुप्रीमो अजीत जोगी ने साफ तौर कहा कि बगैर बसपा के गठबंधन के जोगी कांग्रेस अपने दम पर बस्तर की इन दोनों सीटों पर चुनाव लड़ेगी. पिछली बार दंतेवाड़ा की सीट पर बसपा के गठबंधन के तहत उनके प्रत्याशी को उतारा गया था. वहीं चित्रकोट विधानसभा में जनता कांग्रेस जोगी ने अपना प्रत्याशी को उतारा था, लेकिन दोनों ही सीटो पर हार का सामना करना पड़ा था.

दूसरी ओर कांग्रेस के प्रदेश सह प्रभारी अरुण उंराव ने कहा कि जोगी के चुनाव लड़ने से या ना लड़ने से कांग्रेस को कोई फर्क नहीं पड़ेगा. उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव में अजीत जोगी की पार्टी को जो जनता ने जवाब दिया है. उसे वे भूले नहीं हैं शायद. इस बार भी कांग्रेस ने अपनी तैयारी जीत की कर ली है.