विधायक रामबाई का अंदाज – निजी क्लीनिक में प्रेक्टिस कर रहे सरकारी डाक्टर को लगाई फटकार

0
250

दमोह। पथरिया से बसपा विधायक रामबाई फिर अपने पुराने रंग में नजर आई। पथरिया नगर मे एक डॉक्टर सरकारी अस्पताल को छोड़कर निजी क्लीनिक चला रहे।विधायक रामबाई ने इस तरह के हालात के लिए ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर को भी जमकर खरी-खोटी सुनाई और मुख्यालय पर नहीं रहने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए।

पथरिया गढ़ाकोटा मुख्य मार्ग पर निजी क्लीनिक संचालित करने वाले डॉक्टर पुष्पेंद्र त्रिपाठी की क्लीनिक पर शनिवार सुबह 9 बजे अचानक विधायक रामबाई की पहुँच गई। विधायक ने मरीजों को जांच कर रहे डॉक्टर से जब उनकी पदस्थापना के बारे में पूछा तो ज्ञात हुआ कि वह सदगुवां स्थित उप स्वास्थ्य केंद्र में पदस्थ है।

उसी समय विधायक ने मोबाइल पर कॉल करके पथरिया के ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर ई. मिंज व पथरिया थाना प्रभारी को भी मौके पर बुलाया। मौके पर पहुंचे बीएमओ जब डॉ त्रिपाठी का पक्ष लेकर सफाई देने लगे तो विधायक रामबाई उनकी भी क्लास लेने से नहीं चूकी। उनसे क्लीनिक में उप्लब्ध समस्त दवाईयों सहित अन्य सामग्री को जब्त करने के निर्देश दीये।
पथरिया विधानसभा क्षेत्र में इसी तरह की निजी व फर्जी क्लीनिकों की भरमार है।
जिसके सम्बंध में स्थानीय नागरिकों ने अन्य डाक्टरों की प्राइवेट प्रेक्टिस पर भी आपत्ति जताई और बिधायक से उन पर भी कार्रवाई करने की बात कही।
विधायक रामबाई ने प्राइवेट प्रेक्टिस कर रहे डॉ पुष्पेंद्र त्रिपाठी के खिलाफ सख्त कार्रवाई किए जाने के निर्देश बीएमओ को दिए हैं। देखना होगा इस छापामार कार्रवाई के बाद पथरिया क्षेत्र में डॉक्टरों के मुख्यालय पर मौजूद नहीं रहने के रवैया में सुधार होता है अथवा नहीं।

*दमोह से नितिन चौबे*