विधायक ‘शेरा’ का दावा-जल्द ही मंत्री बनेंगें

0
115

भोपाल

 कमलनाथ सरकार को समर्थन दे रहे निर्दलीय विधायक ठाकुर सुरेंद्र सिंह शेरा को अब भी मंत्री बनने की पूरी उम्मीद है। इसी के चलते आज विधानसभा पहुंचे शेरा ने फिर बड़ा बयान दिया है। शेरा ने दावा किया है कि वह जल्द ही मंत्री बनेंगें। वही उन्होंने बीजेपी द्वारा सरकार गिराने के दावे पर कहा कि कर्नाटक का एमपी में कोई असर नही, जरुरत पड़ी तो बीजेपी की पांच छह विधायक ले आएंगें।बता दे कि यह कोई पहला मौका नही है,इससे पहले भी शेरा मंत्री बनने का दावा कर चुके है।

दरअसल, आज से विधानसभा में मानसून सत्र की शुरुआत होने जा रही है। सुबह से ही विधायकों और मंत्रियों के पहुंचने का सिलसिला शुरु हो गया है। इसी कड़ी में आज निर्दलीय विधायक ठाकुर सुरेंद्र सिंह भी पहुंचे और दावा किया कि वह जल्द ही मंत्री बनेंगें। मीडिया से चर्चा के दौरान शेरा ने कहा कि अपन जल्द मंत्री बनेंगे।काम तो मंत्री से ज्यादा करवा रहे है।वही उन्होंने कर्नाटक में मची हलचल और बीजेपी द्वारा सरकार गिराने के दावों को लेकर कहा कि हम मजबूत रहेंगे। कर्नाटक के कोई असर नही यहां। बल्कि बी जे पी के 05 से 06 हम ले आएंगे।इसके अलावा बजट को लेकर कहा कि हम बहुत शानदार बजट ला रहे है । तकलीफ यह है कि केंद्र ने पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ाये।इसके पहले भी कई बार शेरा मंत्री बनने का दावा कर चुके है औऱ मीडिया के सामने नाराजगी जाहिर कर चुके है। बीते दिनों उन्होंने सरकार पर शायराने अंदाज में भी तंज कसा था।

बता दे कि राज्य में कांग्रेस के पास 114 विधायकों का समर्थन है। इसमें बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के 2 विधायकों, समाजवादी पार्टी (सपा) के 1 और 4 निर्दलीय विधायकों का समर्थन है। नाथ ने उनमें से कई को लोकसभा चुनाव के बाद कैबिनेट में शामिल होने का आश्वासन दिया था,लेकिन अबतक नही किया गया।शेरा के अलावा कई कांग्रेस विधायक भी मंत्रिमंडल विस्तार का इंतजार कर रहे हैं।देरी के चलते विधायकों में सरकार के प्रति नाराजगी बढ़ने लगी है।हालांकि बीते दिनों मंत्रिमंडल की सुगबुगाहट तेज थी, लेकिन राहुल गांधी के इस्तीफे के चलते टाल दिया गया। अब पार्टी हाईकमान से मंजूरी के बाद ही कैबिनेट विस्तार पर कोई फैसला लिया जाएगा।