शाओमी Mi A2 लाइट के लिए आया ऐंड्रॉयड 10 अपडेट

0
61

Xiaomi यूजर्स के लिए अच्छी खबर है। कंपनी अपने पॉप्युलर Mi A2 Lite स्मार्टफोन के लिए ऐंड्रॉयड 10 अपडेट रोलआउट कर रही है। इस फोन को कंपनी ने साल 2018 में Mi A2 के साथ लॉन्च किया था। Mi A2 के लिए कंपनी ने इस साल की शुरुआत में ही ऐंड्रॉयड 10 अपडेट रिलीज कर दिया था। इसके बाद से ही Mi A2 लाइट के यूजर्स को लेटेस्ट ऐंड्रॉयड अपडेट का इंतजार था।
शाओमी पर आरोप लगते हैं रहे हैं कि उसके अपडेट्स में कोई न कोई बग जरूर होता है, जिसके कारण अपडेट को रोलबैक कर लिया जाता है। हालांकि, उम्मीद की जा रही है कि इस बार कंपनी ने इसमें सुधार किया होगा। फिलहाल आइए जानते हैं इस अपडेट में कंपनी क्या नया ऑफर कर रही है।

मिल रहे ये फीचर
अपडेट के साथ इस फोन में कई नई चीजें दी जा रही हैं, जो यूजर के एक्सपीरियंस तो बेहतर करने की कोशिश की गई है। अपडेट का साइज 1.15जीबी है। फीचर्स की बात करें तो इसमें आपको डार्क थीम, जेस्चर नैविगेशन, प्रिवेसी कंट्रोल दिया जा रहा है। इसके साथ ही इसमें शाओमी के एफएम रेडियो ऐप को क्वालकॉम के ऐप से रिप्लेस किया गया है। इसके अलावा ऐंड्रॉयड 10 में मिलने वाले दूसरे फीचर भी Mi A2 लाइट को मिलेंगे।

जल्द ही सभी डिवाइस पर पहुंचेगा अपडेट
कंपनी ने इस अपडेट के बारे में फिलहाल कोई ऑफिशल जानकारी नहीं दी है, लेकिन आप इसे फोन की सेटिंग्स में दिए गए सिस्टम अपडेट ऑप्शन में जाकर चेक कर सकते हैं। कंपनी इस अपडेट को बैच में रिलीज कर रही है। ऐसे में आने वाले कुछ समय में यह अपडेट सभी डिवाइसेज तक पहुंच जाएगा। बताते चलें कि कंपनी ने इस फोन को भारत में रेडमी 6 प्रो के नाम से लॉन्च किया था। रेडमी 6 प्रो ऐंड्रॉयड वन प्रोग्राम का हिस्सा नहीं है और यह ऐंड्रॉयड के लिए कस्टमाइज किए गए MIUI पर चलता है।