शिवराज को बड़ी जिम्मेदारी, राष्ट्रीय सदस्यता अभियान का प्रमुख बनाया गया

0
8

भोपाल 
मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी के दिग्गज नेता शिवराज सिंह चौहान को पार्टी में बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है। शिवराज को पार्टी के राष्ट्रीय सदस्यता अभियान का प्रमुख बनाया गया है। ऐसे में अब शिवराज सिंह चौहान की अगुवाई में ही पूरे देश में बीजेपी के सदस्यता अभियान को आगे बढ़ाया जाएगा।  

बताया जा रहा है कि गुरुवार को नई दिल्ली में बीजेपी की राष्ट्रीय पदाधिकारियों और राज्य प्रमुखों की बैठक में पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने शिवराज को यह अहम जिम्मेदारी सौंपी है। अमित शाह ने सदस्यता अभियान में उन राज्यों में खासतौर पर फोकस करने को कहा है, जहां पार्टी अभी कमजोर है। ऐसे में अब शिवराज सिंह चौहान एक बार फिर मेन स्ट्रीम में आ गए हैं। 
आने वाले चुनावों में होगी अहम भूमिका 
बता दें कि मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के बाद से ही शिवराज सिंह चौहान के राजनीतिक भविष्य को लेकर तमाम अटकलें लगाई जा रही थीं। यह भी कहा गया कि शिवराज सिंह चौहान राष्ट्रीय राजनीति में आना नहीं चाहते हैं और राज्य में रहकर पार्टी को मजबूत करना चाहते हैं। फिलहाल अब इस नई जिम्मेदारी के साथ इन अटकलों पर विराम लग गया है। साथ ही यह भी तय हो गया है कि आने वाले चुनावों में राष्ट्रीय स्तर पर शिवराज की पार्टी में अहम भूमिका होगी।